Dehradun

मोदी सरकार ने दी दिल्ली से उत्तराखंड जाने वालो के लिए बड़ी खुशखबरी

  • केंद्र की मोदी सरकार ने अभी अभी बड़ी सौगात दी है। जिसमे उत्तराखडं के लोगो के लिए बड़ी खुशखबरी मिल गयी है। केंद्र सरकार ने गुरुवार 1 अप्रैल 2021 से को आम लोगों के लिए शुरू करने का ऐलान कर दिया है. इस एक्सप्रेसवे के शुरू होने के बाद दिल्ली से मेरठ जाने में सिर्फ 45 मिनट का समय लगेगा. अब तक दिल्ली से मेरठ जाने में कम से कम 2.5 घंटे का समय लगता था।

  • इस एक्सप्रेस वे के शुरू होन से से दोनों शहरों के बीच की दूरी महज 45 मिनट की रह जाएगी. दिल्ली से मेरठ की दूरी 96 किलोमीटर की है. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को 4 चरणों में पूरा किया गया है. इसके पहले चरण में दिल्ली के निजामुद्दीन सेतु से यूपी गेट तक 8.7 किलोमीटर का पूरा हुआ. दूसरा चरण 19.2 किलोमीटर का यूपी गेट से गाजियाबाद के डासना तक का है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने 31 दिसंबर, 2015 को इस मार्ग का उद्घाटन किया था. इस मार्ग की कुल लागत 7,855.87 करोड़ रुपये है.

  • दूसरी सौगात कुछ दिनों के बाद मिलने वाली है जिसमे महज 3 घंटे में दिल्ली से पहुचेंगे देहरादून, नए ग्रीन एक्सप्रेस-वे से सफर होगा बड़ा आनंदित

  • दिल्ली में गर्मी अगर आपको सताए तो आप मायुश न हो आपको चंद घंटो में ही आपको देहरादून की वादियों की ठंडी हवाओं का आनंद ले सकेंगे. महज तीन घंटे में आप दिल्ली से देहरादून की दूरी तय करके बदले हुए मौसम का लुत्फ ले सकेंगे. फिलहाल दिल्ली से देहरादून का सफर 5 घंटे का है. दिल्ली से देहरादून की दूरी 250 किलोमीटर है।

  • केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने cc में बताया कि दिल्ली से देहरादून के बीच 210 किलोमीटर लंबा एक नया ग्रीन एक्सप्रेस-वे बनाया जाएगा जिससे दोनों शहरों के बीच की दूरी केवल तीन-सवा तीन घंटे में पूरी की जा सकेगी जिसमें अभी 5 और 6 घंटे से भी अधिक समय लगता है.

About the author

pyarauttarakhand5