Udham Singh Nagar उत्तराखंड

उधमसिंह नगर में दरगाह में चादर चढ़ाने गए हिंदुओं को दौड़ा दौड़ा कर पीटा के पीछे की सच्चाई ?

  • उधमसिंह नगर जिले में स्थित एक दरगाह पर इबादत करने वाले को मामूली सी बात पर वहाँ दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। इस तरह के वीडियो आज धड़ल्ले से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है। इसकी पड़ताल जब हमने शुरू की तोह हमे यह वीडियो ट्विटर और फेसबुक पर बहुत लोगो ने शेयर कर रखी थी

  • बताया जा रहा है की दोनों पक्षों में जम कर मारपीट हुई। इस घटना में तीन लोग घायल हुए हैं। एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसका इलाज काशीपुर में चल रहा है। इस घटना का वीडियो फेसबुक ट्विटर और बाकि सोशल मीडिया पर जम कर शेयर हो रहा है।

  • ये घटना शब-ए-बारात के मौके पर हुई। घटना जसपुर के पतरामपुर में स्थित कानू सैय्यद बाबा दरगाह की है, जहाँ इस्लामी त्योहारों के मौके पर बड़ी संख्या में मुस्लिम आते हैं। इसी क्रम में शब-ए-बारात के कार्यक्रम में मुस्लिम आए थे और मजार के प्रबंधकों के साथ उनकी मारपीट हो गई। जम कर लाठी-डंडे चले। तीन लोग घायल हो गए। जसपुर के सरकारी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

  • पुलिस घटना स्थल पर पहुँची, जिसके बाद दोनों पक्षों को शांत कराया गया। पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। छिपियान मोहल्ला निवासी अमजद अली ने कहा कि वो सोमवार (मार्च 29, 2021) को दोपहर राजू, फरहान, फराज, व इल्लू के साथ मजार पर गया था। वहाँ मोहल्ला पट्टी चौहान निवासी अब्दुल हमीद, शहीद सुधिया, जाहिद, शादाब, तीर्थनगर के सैफ अली और आरिफ ने जोर-जबरदस्ती की।

  • आरोप है कि ये सभी गल्ले में ज्यादा रुपए डालने को बोल रहे थे। मना करने पर चाकुओं से हमला किया और बंधक बना लिया। सूचना मिलने पर पुलिस वहाँ पहुँची। पुलिस ने सब को बंधक से छुड़ाया। चौकी इंचार्ज डीएस बिष्ट ने बताया कि दूसरे पक्ष ने भी रिपोर्ट दर्ज करा कर कहा है कि सोनू, रिजवान और उनके साथियों ने चौकीदार अख्तर से दरगाह के चढ़ावे का हिस्सा माँगा और मना करने पर हमला बोल दिया।

अब तक की पड़ताल में मामला शब-ए-बारात के मौके पर हुई कमाई को बाटने को लेकर लग रहा है। जिसमे एक पक्ष के इंकार करने पर दूसरे पक्ष को लाठी डंडो से मरना शुरू कर दिया

 

@Source-Opindia

 

About the author

pyarauttarakhand5