उत्तराखंड देश

काश अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन करने की तरह ही उतराखण्डी लोकशाही के मंदिर गैरसैंण में भी जाने का दायित्व निर्वहन करती धामी सरकार

 

*मुख्यमंत्री ने अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ श्रीराम मंदिर मे पूजा अर्चना कर देश प्रदेश की खुशहाली की प्रार्थना की*

प्यारा उत्तराखंड डाट काम 

देहरादून। मंगलवार  20 फरवरी 2024को मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन किए। इस दौरान सभी बेहद उत्साहित और भक्ति भाव में डूबे हुए नजर आए।

उत्तराखंड सरकार द्वारा भेजी गई इस प्रेस विज्ञप्ति पर प्रक्रिया प्रकट करते हुए उत्तराखंड राज्य गठन जनांदोलन के प्रमुख ध्वजवाहक देवसिंह रावत ने कहा कि भगवान राम को छल प्रपंच  बिल्कुल स्वीकार नहीं है। निर्मल मन से ही भगवान राम का आशीर्वाद किया जा सकता है। भगवान राम स्वयं मर्यादा पुरुषोत्तम हैं । वे मर्यादाओं और जन भावनाओं को रौंदने  वालों को स्वीकार नहीं करते। श्री रावत ने कहा कि बेहतर होता कि जन सेवक का दायित्व पर निभा रही उत्तराखंड की धामी सरकार, भगवान राम के दर्शन करने से पहले उतराखण्ड राज्य गठन व जनभावनाओं के प्रतीक  मंदिर  गैरसैंण में शीष नवाकर वहां बजट सत्र न कराने के लिए ठंड का बहाना बनाकर अपमानित करने की धृष्टता न करते। उन्होंने कहा लोकराज हमेशा लोक लाज व जनसेवा से ही संचालित किया जाता है।

उल्लेखनीय है कि आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी ने अपने मंत्रिमंडल की सहयोगियों के साथ अयोध्या में भगवान राम के दिव्य मंदिर के दर्शन किये। वहीं उतराखण्ड  की समर्पित जनता इस बात से बेहद खफा है कि कुछ दिन पहले ही धामी सरकार ने गौर से नहीं विधानसभा का बजट सत्र न किए जाने के लिए ठंड का बहाना बनाया था। जनता तीन दशक से उत्तराखंड की राजधानी गैरसैण बनाने की पुरजोर मांग कर रही है इसी जन्म दबाव के कारण सरकार ने उत्तराखंड गठन के बाद प्रदेश की एकमात्र नवनिर्मित विधानसभा का निर्माण घर्षण में किया हुआ है जो भारत के तमाम राज्यों की विधानसभाओं से बेहद रमणीक है। कई सो करोड रुपए की लागत से बने इस विधानसभा भवन में उत्तराखंड सरकार ने बजट अधिवेशन शीतकालीन सत्र ग्रीष्मकालीन सत्र सहित अनेक महत्वपूर्ण सत्रों का आयोजन भी कर दिया है। सरकार देहरादून की पंचतारा सुविधाओं की मोह में ग्रसित होकर राजधानी गैरसैण बनाने के बजाय देहरादून में ही कुंडली मार कर बैठ की हुई है।

आज प्यारा उत्तराखंड को भेजी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी मंत्रिमंडल में अपने सहयोगियों  सतपाल महाराज,  प्रेमचंद अग्रवाल,  सुबोध उनियाल, डॉ धन सिंह रावत, श्रीमती रेखा आर्य एवं राज्यसभा सांसद  नरेश बंसल के साथ जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से वे श्री अयोध्या धाम के लिए रवाना हुए। अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा में पहुंचे पर मुख्यमंत्री श्री धामी और उनके सहयोगियों का भव्य स्वागत हुआ। इस दौरान पूरा परिसर जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा। यहां से वह राम जन्मभूमि के लिए रवाना हुए। मुख्यमंत्री एवं उनके सहयोगी श्री अयोध्या धाम में प्रभु राम को साष्टांग नमन कर पूजा अर्चना की। दर्शन करने के बाद मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी भावुक हो गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री रामलला के दर्शन से रोम-रोम भक्तिमय और मन प्रफुल्लित है। उन्होंने कहा कि रामलला को कई वर्षों तक टेंट में रहना पड़ा। आज भव्य मंदिर में रामलाला के दर्शन किए। मैं भाव विह्वल हूं और प्रभु श्रीराम के चरणों में समर्पित हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या में उत्तराखंड वासियों के लिए उत्तराखंड सरकार राज्य अतिथि गृह बनाने की तैयारी कर चुकी है। 4700 वर्ग मीटर में बनने वाले इस राज्य अतिथि गृह को बनाने के लिए हमारी सरकार ने
भूमि की खरीद को लेकर 32 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड से भगवान श्री राम के दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचने वाले श्रीराम भक्तों को इस राज्य अतिथि गृह में सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।
–––

About the author

pyarauttarakhand5