देश विश्व रिकॉर्ड

भारतीय आस्थाओं पर हो रहे प्रहारों से बागेश्वर धाम वाले बाबा को मिला राष्ट्र भक्तों का भारी जनसमर्थन

बागेश्वर धाम वाले बाबा को मिला भारी जनसमर्थन
देवसिंह रावत 
इन दिनों मध्य प्रदेश  के छतरपुर जनपद के गढा गांव स्थित बागेश्वर धाम की चर्चा देश विदेश में बड़े जोरों से हो रही है। देश के अधिकांश खबरिया चैनल प्रमुखता से उनसे साक्षात्कार ले रहे है। वेसे कुछ साल पहले लोग बागेश्वर के नाम का पावन स्थान का उच्चारण सुनते  ही मोक्षभूमि उतराखण्ड का स्मरण करते थे। परन्तु हनुमान जी के युवा भक्त धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपने दादा भगवानदास के आशीर्वाद व हनुमान जी की भक्ति के प्रताप से कुछ ही  सालों में गढा का यह बागेश्वर धाम पूरे विश्व में विख्यात कर दिया। अब तक लोग हनुमान जी के दिव्य धाम  के नाम पर कैंची धाम, मेंहदीपुर बालाजी विश्व विख्यात रहे। पर अब धीरेंद्र शास्त्री की हनुमान भक्ति ने बागेश्वर धाम को भी विश्व विख्यात बना दिया।
इससे देश के आम जनमानस में उनका व्यापक प्रचार हो रहा है। उनके विरोधी उन पर अंध विश्वास व पाखण्ड फैला कर लोगों की धार्मिक आस्था की आड में धन संग्रह करने का आरोप लगा रहे है। परन्तु बाबा की सहज बातों से देश में अनजान सा यह जनपद व गांव आज देश विदेश में करोड़ों लोगों की उत्सुकता का केंद्र बन कर जन चर्चा का केंद्र बन गया है। आज बागेश्वर धाम के नाम से करोड़ों लोगों के समर्थन पाने वाले युवा शास्त्री धीरेंद्र कृष्ण  शास्त्री का सनातन व देश के प्रति समर्पण लोगों की आंखों के तारा बन गये है।
उन पर उठाये गये तमाम प्रश्न को नजरांदाज करते हुये देश की जागरूक जनता कहती है ंिक कि जब दरगाह  में जाने वाले फरियादियों को पीटते व लोटते लोगों पर कोई प्रश्न उठाता नहीं  व रोग के निदान के नाम पर धर्मपरिवर्तन का मजमा लगाने वाले लोगों  पर ये लोग सवाल न करके केवल इनके पाखण्डों को बेनकाब करके सनातन की कीर्ति पताका को विश्व में लहराने वाले सनातनी धर्माचार्यो पर सवाल उठाते है। ऐसे पाखण्डी लोगों की चुनौती देख कर देश का आम सनातनी व राष्ट्र भक्त बागेश्वर धाम वाले बाबा के समर्थन में  खडा है।
इन आरोपों से बिना विचलित हुये बागेश्वर धाम वाले बाबा तमाम अंध विश्वास, चमत्कार करने के आरोपों को नकारते हुये  बागेश्वर धाम के बाबा के नाम से विख्यात युवक धीरेंद्र शास्त्री कहते है कि ये मेरा चमत्कार नहीं है, मेरे ईष्ट की कृपा है। मुझे हनुमान जी और सन्यासी बाबा पर पूरा भरोसा है। मैं कुछ भी नहीं हॅू। मै तो बस एक छोटा सा साधक हॅू। अपने ईष्ट की पूजा व अर्चना करके उसका प्रचार करना मेरा संवैधानिक अधिकार है।
पिछले दिनों नागपुर सहित देश के कई हिस्सों में आयोजन किया था। उनकी अपार प्रसिद्धि से परेशान लोगों ने उन पर कई आरोप लगाये। परन्तु इन आरोपों को सिरे से नकारते हुये बागेश्वर धाम वाले बाबा ने उन सबकी चुनौती स्वीकार करते हुये सबको बागेश्वर धाम आने का निमंत्रण दिया। उनकी तमाम शंकाओं के समाधान करने की चुनौती भी दे डाली।
आज  फेसबुक/ ट्विटर आदि में एक व्यापक संदेश फैला हुआ है। मेरे फेसबुक के मित्र  रामचंद्र आर्य ने भी यह संदेश प्रसारित किया। उससे साफ लगता है कि देश का आम अवाम के साथ के है।
यह संदेश प्रस्तुत है-
बात ये नहीं है कि बागेश्वर वाले बाबा के पास चमत्कारिक शक्तियां हैं कि नहीं …..बात ये नहीं है कि उन्हें वेद मंत्रों का सही ज्ञान है या नहीं …..बात केवल इतनी है कि यदि वो अज्ञानी भी हैं तो भी वो श्रेष्ठ हैं क्योंकि वो राष्ट्रवाद के साथ खड़े हैं और कई निकृष्ट जो हिंदुओं को अली मौला गाकर भ्रमित करते हैं वो यदि ज्ञानी भी हैं तो भी वो सम्मान पाने योग्य नहीं….जो भी राष्ट्रवाद के साथ खड़ा है वह पूज्य है….. मैं बागेश्वर धाम वाले पण्डित धीरेंद्र शास्त्री जी महाराज के साथ हूँ और जब तक वो हिन्दू हित में लगे रहेंगे हर राष्ट्रवादी उनके साथ रहेगा…..
आधार आपका अधिकार है भूलिए मत…

About the author

pyarauttarakhand5