Almora Dehradun उत्तराखंड देश

पुरे उत्तराखंड से युवाओं की आवाज अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में शुरू करो सत्र धामी सरकार

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज (Almora Medical College) में 2017 में कक्षायें चलाने का लक्ष्य 2021-22 में भी संभव नहीं हो पा रहा है। बच्चों को डाक्टर बनाने का सपना संजोए अभिभावक अल्मोड़ा मेडिकल कालेज में पढ़ाई शुरू न होने से परेशान हैं। इसके लिए विधायक, मंत्री, सांसद से लेकर सीएम से गुहार लगाने में हैं, लेकिन कहीं से कोई उम्मीद नहीं नजर आ रही है।

इसके बाद अल्मोड़ा ही नहीं पुरे प्रदेश के मेडिकल क्षेत्र के छात्रों और अभिभावकों ने मेडिकल कॉलेज को जल्द शुरू करने की मांग ट्विटर पर भी ट्रेंड शुरू कर दिया। लोगों की मांग है की जब कॉलेज के निर्माण का काम लगभग पूर्ण हो चूका तो इसी सत्र से शुरू करने की मांग की ताकि उत्तराखंड के जो छात्र अपना सपना संजोये थे की जैसे ही बिल्डिंग बनेगी तो सत्र चालू हो जायेगा लेकिन अभी सरकार ने मान्यता नहीं दी है जो इस चुनावी साल में सरकार को जल्द संज्ञान लेने की जरुरत है क्यूंकि कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों ने इस मुद्दे को लपकना शुरू भी कर दिया। और अपनी सरकार आने पर सत्र चालू करने की बात कहने लगे है।

अल्मोड़ा में एनडी तिवारी सरकार ने मेडिकल कॉलेज की घोषणा की, तो 2012 में निर्माण कार्य शुरु हो गया, लेकिन 2021 तक निर्माण अधूरा पड़ा है. इस साल भी एनएमसी कॉलेज को मान्यता देने के पक्ष में नहीं है. जिससे पहाड़ के युवाओं में निराशा हाथ लगी है।

अल्मोड़ा से विधायक व सदन में डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान ने कहा कि लगातार मेडिकल कॉलेज को शुरु करवाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन कुछ निर्माण पूरा नहीं हो पाया था जिस कारण दिक्कत हुई थी. हमें उम्मीद है कि इस साल मान्यता जरुर मिल जाएगी. इसके लिए लगातार सरकार प्रयास कर रही है।

इसके बाद अगले वर्ष तक रुद्रपुर मेडिकल

 कालेज खुलने की संभावना रहेगी। इससे राज्य के 100 विद्यार्थियों को एमबीबीएस करने का मौका इसी वर्ष से मिल जाएगा।

जिस तरह से पुष्कर धामी जी लगातार बड़े बड़े फैसले ले रहे है तो संभवत इसपर भी बड़ी खबर कभी भी आ सकती है।

About the author

pyarauttarakhand5