Pauri उत्तराखंड देश

भारत की सुरक्षा करते करते लापता हुए जांबाज सैनिक राजेन्द्र सिंह नेगी की भी विंग कमांडर अभिनंदन की तरह ही युद्धस्तर पर खोज करने के लिए प्रधानमंत्री के दर पर दी दस्तक

उतराखण्ड के मुख्यमंत्री व उनके मंत्री लापता सैनिकों के परिजनों की सुध लेने भी न जाने से देश आहत

 
नई दिल्ली(प्याउ)। देश की सुरक्षा करते हुए 8 जनवरी 2020 को पाक सीमा से लगे कश्मीर के गुलमर्ग की सीमावर्ती पोस्ट से विपरित मौसम लापता हुए भारतीय सेना(11वीं गढ़वाल राइफल्स) के जांबाज हवलदार राजेन्द्र नेगी की युद्धस्तर पर खोज खबर करने की मांग को लेकर उतराखण्ड समाज के वरिष्ठ समाजसेवियों ने आज 3 फरवरी 2020 को प्रधानमंत्री मोदी को एक ज्ञापन दिया।
उतराखण्ड राज्य गठन आंदोलन के शीर्ष आंदोलनकारी संगठन उतराखण्ड जनता संघर्ष मोर्चा के पत्र पर प्रधानमंत्री को दिये ज्ञापन में उतराखण्ड जनता संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष देवसिंह रावत, हिल डेवलपमंेट मिशन के प्रमुख समाजसेवी रघुवीर बिष्ट, उतराखण्ड महासभा के वरिष्ट समाजसेवी अनिल पंत,समाजसेविका प्रेमा धोनी,पत्रकार चंद्रमोहन जदली, सम्पादक अमर चंद व समाजसेवी रूपेंन्द्रा रावत द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन को प्रधानमंत्री कार्यालय में सौंपा। देहरादून में इस मांग को लेकर परेड़ ग्राउंड में गैरसैंण राजधानी निर्माण अभियान के बेनर तले धरने का नेतृत्व करने वाले अग्रणी समाजसेवी रघुवीर बिष्ट व उतराखण्ड जनता संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष देवसिंह रावत के नेतृत्व इस ज्ञापन को प्रधानमंत्री कार्यालय को सौंपा गया।
लापता भारतीय सेना के जांबाज सैनिक हवलदार राजेन्द्र सिंह नेगी की युद्धस्तर पर खोज खबर करने की मांग को लेकर दिये इस ज्ञापन में उतराखण्ड के मुख्यमंत्री व उनके मंत्रियों की संवेदनहीनता की शिकायत प्रधानमंत्री से करते हुए कहा गया कि भारतीय सेना के जांबाज सैनिक हवलदार राजेन्द्र सिंह नेगी के लापता होने से उनका परिवार सहित पूरा देश स्तब्ध है। लापता सैनिक जो अपने परिवार का एकलौता कमाऊ सदस्य है। इस हादसे से उनके बुजुर्ग माता पिता,पत्नी व बच्चों सहित पूरा परिवार गहरे सदमें में है। उनका परिवार सहित पूरा देश चाहता हैे कि जिस प्रकार से आपकी सरकार ने विंग कमांडर अभिनंदन को पाक से वापस लाने के लिए सराहनीय कार्य किया, उसी प्रकार से ही देश की सुरक्षा करते करते लापता हुए भारतीय सेना के जांबाज सैनिक हवलदार राजेन्द्र सिंह नेगी की भी खोज की जाय। भारतीय सेना के लापता जांबाज सैनिक हवलदार राजेन्द्र सिंह नेगी का परिवार सहित पूरा देश इस बात से बेहद आहत है कि उतराखण्ड  के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत  सहित कोई भी मंत्री भी उनके परिजनों को ढाढस बढाने के लिए उनके घर तक नहीं गये।
ज्ञापन में आशा प्रकट कि गयी कि भारतीय सेना के जांबाज सैनिक हवलदार राजेन्द्र सिंह नेगी के परिजनों सहित पूरे देश को आशा है कि प्रधानमंत्री मोदी जैसे राष्ट्रप्रेमी प्रधानमंत्री अवश्य ही लापता हुए जांबाज सैनिक राजेन्द्र नेगी की सुध लेने के अपने दायित्व का निर्वहन करेंगे।

About the author

pyarauttarakhand5