Chamoli Dehradun उत्तराखंड दुनिया

उत्तराखंड के इस जगह होने जा रही 200 करोड़ से ज्यादा रुपये की शादी। 200 हेलीकॉप्टर बुक

औली अभी तक रोमांचक खेल और सैलानियों के लिए घूमने की जगह हुआ करती थी लेकिन अब यह अरबो की शादी करने का कीर्तिमान भी रचने वाला है। ये शादी कोई मामूली नहीं है। क्योंकि सिर्फ शादी के इंतजाम करने के लिए विदेशी इवेंट कंपनी के 800 कर्मचारी अभी औली पहुंच चुके हैं। इस शादी के इंतजाम पर ही करीब 200 करोड़ रुपये खर्च होने जा रहे हैं। इसके साथ-साथ ही जो सबसे खास बात यह है कि मेहमानों को देहरादून और दिल्ली से औली लाने-ले जाने के लिए 200 हेलीकॉप्टर बुक कराए गए हैं। ये हेलीकॉप्टर वीवीआईपी और वीआईपी मेहमानों को हिमालय के विहंगम और आलोकिक दर्शन भी कराएंगे। शादी में शामिल होने के लिए हॉलीवुड और बालीवुड की हस्तियां भी शामिल होंगी।

ये ऐतिहासिक शादी 18 जून से 22 जून को होने जा रही है साउथ अफ्रीका के मशहूर व्यापारी गुप्ता बंधुओं के परिवार के दो बेटों की होने जा रही है। पहली शादी अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत और फिर अतुल गुप्ता के बेटे शंशाक की होगी। गुप्ता बंधु का साउथ अफ्रीका के राष्ट्रपति संग रिश्तों की वजह से सुर्ख़ियों में थे।

गुप्ता बंधुओं ने बॉलीवुड जगत से जुड़े करीब कई मशहूर लोगो को भी बुलाया है।साज सज्जा के लिए स्विट्जरलैंड से मंगाए जा रहे हैं पांच करोड़ के फूलो की खेप। आपको यह भी बता दे की औली और जोशीमठ के आसपास जितनी दुकानें हैं उन्हें किराए पर ले लिया गया है। पहाड़ी दुकानों और ढ़ाबों को अच्छे तरीके से सजाया जाएगा।

About the author

pyarauttarakhand5