उत्तराखंड देश

उतराखण्डी समाज ने की राजनैतिक दलों से दिल्ली में लोक सभा चुनाव में प्रतिनिधित्व देने की पुरजोर माँग

दिल्ली (प्याउ )।  दिल्ली के उतराखण्डी समाज ने दिल्ली के स्थापित राजनैतिक दलों से  दिल्ली में 11मई को हो रहे लोक सभा चुनाव में प्रतिनिधित्व देने की पुरजोर माँग की।

दिल्ली के   प्रेस क्लब आफ इंडिया  मेें 18 अप्रैल को उत्तराखंड समाज के हक हकूकों के लिये वर्षो से सतत् सघर्ष कर रही उत्तराखंडियों  की प्रतिनिधि संस्था उतराखण्ड एकता मंच दिल्ली ने दोपहर को एक संवाददाता सम्मेलन को आयोजित  कर दो टूक शब्दों में कहा कि
दिल्ली में दशकों से भारी तादाद में रह रहे उतराखण्डी  समाज इस बात से बेहद आहत व अपमानित महसूस कर रहा है कि दिल्ली के स्थापित राजनैतिक दलों ने उतराखण्ड समाज को लोकसभा चुनाव में प्रतिनिधित्व देने में सदा वंचित रखा । इसलिए, दिल्ली में उतराखण्डी समाज के राजनैतिकध्सामाजिक व आर्थिक हितों की  रक्षा के लिए, वर्षो से संघर्षरत उतराखण्ड एकता मंच दिल्ली ने इस संदर्भ में एक प्रेस वार्ता आयोजित करने का निर्णय किया  है।
इस माँग को लेकर एकता मंच कई सालों से संघर्षरत है।
डा विनोद बछेती व अनिल पंत की सरपरस्ती में आयोजित किये गये इस संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करने वालों में देव सिंह रावत, राजेश्वर पैनूली, पवन कुमार मैठानी,इन्दु प्रकाश, प्रताप शाही, नंदन रावत आदि प्रमुख थे।

(छायाकार दीपचंद सिलोडी)

About the author

pyarauttarakhand5