Chamoli उत्तराखंड देश

उत्तराखंड की बेटी ने किया पुरे देश में देवभूमि का नाम रोशन, भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में वैज्ञानिक अधिकारी के पद पर चयन

जिस तरह से हमारे नौजवान लगातार अपनी मेहनत और कड़े परिश्रम से नई नई सफलता के आयाम खड़े कर रहे है वो बहुत सराहनीय है। बिना किसी सरकारी सहायता और बिना किसी की मदद के बड़ी सफलता प्राप्त करते है तो लगता है की हमारे देश अब विश्व गुरु बनने से कोई नहीं रोक सकता। ऐसी ही खबर आयी है उत्तराखड के दुरस्त इलाके से जो उत्तराखंडियों के सपनों की राजधानी गैरसैंण के डुंगरी गांव की निधि सिरस्वाल ने पुरे उत्तराखंडी लोगों का सीना अपनी कामयाबी से चौड़ा कर दिया है। निधि सिरस्वाल का भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में वैज्ञानिक अधिकारी के पद पर चयन हुआ है। 24 सितंबर 2021 को हुए इस रिटर्न एग्जाम में निधि शॉर्ट लिस्ट हुई थी।

चमोली जिले और खास तोर पर इस खबर से उनके निज डुंगरी गांव में निधि सिरस्वाल की सफलता की इस खबर से ख़ुशी की लहर चल गयी है।

उत्तराखंड की बेटी ने उत्तराखंड का नाम रोशन कर दिया है उनका चयन वैज्ञानिक अधिकारी स्तर पर हुआ है।आपको बता दे की मात्र 21 साल की निधि का भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में वैज्ञानिक अधिकारी के पद पर चयन हुआ है। निधि के पिता भोला दत्त सिरस्वाल राजकीय इंटर कॉलेज मरोड़ा में टीचर हैं।

निधि सिरस्वाल के हाईस्कूल की परीक्षा 90 प्रतिशत, इंटरमीडिएट की परीक्षा 89, स्नातक की परीक्षा 84 प्रतिशत और पीजी की परीक्षा 80 फीसदी अंकों के साथ पास की है. निधि की उच्च शिक्षा दिल्ली विश्वविद्यालय से हुई है. निधि ने ग्रेजुएशन दिल्ली यूनिवर्सिटी के गुरु तेगबहादुर खालसा कॉलेज से किया है। उनकी सफलता पर अब बड़े बड़े लोग भी उनको अपनी शुभकामनाये दे रहे है

About the author

pyarauttarakhand5