Pithoragarh उत्तराखंड खेल देश

उत्तराखंड के लिए गर्व की बात- राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी का मुख्य कोच उत्तराखंड के भास्कर भट्ट को बनाया जायेगा

लंबे समय से राष्ट्रीय युवा टीम के कोच के तौर पर काम कर रहे पिथौरागढ़ जनपद उत्तराखण्ड निवासी भास्कर भट्ट का विश्व चैंपियनशिप से पहले सीनियर महिला मुक्केबाजी का नया मुख्य कोच बनाया जायेगा।

महिला विश्व चैंपियनशिप का आयोजन दिसंबर में इस्तांबुल में होगा। इससे पहले एक भारतीय और अनुभवी को कोच बनाना भारत की बड़ी सटीक रणनीति को दर्शाता है वहीँ प्रतियोगिता की तारीखों की घोषणा अभी नहीं हुई है।

लंबे समय से राष्ट्रीय युवा कोच के तौर पर कार्यरत भट को सीनियर महिला टीम के शिविर का प्रभार दिया जाना तय है क्योंकि BFI ने हाई परफार्मेंस निदेशक राफेल बर्गमास्को और मुख्य कोच मोहम्मद अली कमर के कॉन्ट्रैक्ट को आगे नहीं बढ़ाया है जिससे उत्तराखंड के रहने वाले 56 वर्षीय भट जो 2017 से युवा टीम के साथ हैं और 2005 से 2012 तक सीनियर महिला शिविर में सहायक कोच थे उनको मौका मिलाना तय है।

सीनियर महिला मुक्केबाजी के कोच की संभावनाओं पर भास्कर भट ने कहा, ‘यह जिम्मेदारी मिलने पर मैं सम्मानित महसूस करूंगा। मैं पहले भी महिला टीम के साथ रहा हूं। इसलिए मैं इस जिम्मेदारी की जरूरतों को अच्छे से जानता हूं।’

उनके अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण को मानते हुए इस साल उन्हें भारत सरकार द्वारा मुक्केबाजी में उत्कृष्टता प्रशिक्षण कार्य हेतु प्रतिष्ठित द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए चयनित भी किया है

About the author

pyarauttarakhand5