Chamoli Dehradun Pauri उत्तराखंड देश

पंचतत्व में विलीन हुए शहीद मनदीप नेगी, अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, मुख्यमत्री ने किया ऐलान

जम्मू कश्मीर में शहीद हुए पोखड़ा के सकनोली गांव निवासी शहीद मनदीप नेगी का पैतृक घाट पर सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। शहीद के अंतिम संस्कार में सैकड़ों की भीड़ उमड़ी। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

साढ़े नौ बजे गढ़वाल राइफल के वाहन द्वारा शहीद मनदीप का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव में लाया गया। सेना के बैंड की धुन पर शहीद के घर से घाट तक अंतिम यात्रा शुरू हुई, जिसमें लोगों की खूब भीड़ उमड़ी। सभी लोगो से मनदीप अमर रहे की गूंज सुनाई पड़ रही थी। गढ़वाल रेजीमेंट के जवानों ने तीन राउंड हवा में गोलियां दागकर शहीद को अंतिम सलामी दी। शहीद के चाचा दिगंबर सिंह ने शहीद की चिता को मुखाग्नि दी।

मुख्यमंत्री ने परिजनों को राज्य सरकार से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इस मौके सीएम ने कहा कि देवभूमि के जवानों ने समय-समय पर अपनी शहादत देकर देश की सीमाओं की रक्षा की है। शहीद मनदीप ने वीरों की इस परंपरा को आगे बढ़ाया है, जिस पर समस्त देवभूमि वासियों को गर्व है। उन्होंने शहीद मनदीप सिंह नेगी के गांव की सड़क का डामरीकरण करने और सड़क का नाम का शहीद मनदीप मार्ग रखने की घोषणा की।

इस दौरान गांव पहुंचे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, गढ़वाल राइफल से ब्रिगेडियर हरमीत सेठी, जिलाधिकारी डॉ. विजय जोगदंडे, एसएसपी पी. रेणुका देवी ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित किए।

 

About the author

pyarauttarakhand5