Udham Singh Nagar उत्तराखंड देश

उत्तराखंड में दुबई से लौटे व्यक्ति का जबरन धर्म परिवर्तन का मामला जाने राहुल कैसे बना इस्लाम ?

यूपी में पकड़े गए धर्मांतरण गिरोह के बाद एक जबरन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है जहा एक युवक जो 2016 में नौकरी की तलाश के लिए दुबई गया था और जब 2019 में वह वापिस आता है तो उसके बाद वह धर्मपरिवर्तन की बात सामने आती है।

यह मामला उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के बाजपुर के एक युवक के धर्मांतरण का मामला सामने आया है। इस मामले में युवक के परिजनों ने बुधवार को विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी है। परिजनों का आरोप है उनके बेटे को बरगला कर यूपी के एक गांव में अन्य धर्म के कुछ लोगों ने पनाह दी है।

यहां किरनपाल ने पुलिस को तहरीर दी। तहरीर में कहा कि उनका भाई राहुल चंद्रा (29 वर्ष) 2016 में नौकरी की तलाश में दुबई गया था। वहां से 2019 में राहुल वापस आ गया। वह रात में मस्जिद में जाने लगा। जब परिजनों ने राहुल से इसकी वजह पूछी, तो राहुल ने बताया कि उसने इस्लाम धर्म अपना लिया है। अब उसका नाम इस्लाम हो गया है।तब परिजनों ने उस पर घर से निकलने पर पाबंदी लगा दी।

गांव के लोगों ने बताया कि राहुल को अक्सर गांव की ही मस्जिद के आसपास और इसके अंदर जाते देखा गया। लेकिन जब पिता तुलाराम ने खुद राहुल को मस्जिद के अंदर जाते देखा था। तो इसके बाद घर में काफी हंगामा हुआ। परिजनों ने राहुल से पूछा तो राहुल ने कबूल किया कि वह अब राहुल नहीं है, वह अब इस्लाम है

जनवरी 2021 में राहुल फिर लापता हो गया। पिछले करीब पांच महीने से राहुल का कोई अता-पता नहीं है। विश्व हिंदू परिषद ने बाजपुर पुलिस से इस मामले में तत्परता से कार्रवाई की मांग की है। पुलिस में तहरीर देकर भाई को ढूंढने और राहुल को बरगला कर पनाह देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

 

About the author

pyarauttarakhand5