उत्तराखंड देश

स्वर्गीय प्रताप सिंह असवाल व डा विनोद बछेती से प्रेरणा ले समाज: देव सिंह रावत

 

दिल्ली में उत्तराखंडी समाज ने दी वरिष्ठ साहित्यकार मंगलेश डबराल व प्रेम लाल भट्ट के साथ समाजसेवी दीवान सिंह नयाल को भावभीनी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली प्यारा उत्तराखंड डॉट कॉम

भारतीय मूल्यों और समाज के उत्थान के लिए आज की पीढी को स्वर्गीय प्रताप सिंह असवाल और डॉक्टर विनोद बछेती से प्रेरणा लेनी चाहिए। यह आह्वान विश्व सरकार के प्रणेता व भारत की पूर्ण आजादी के ध्वजवाहक देव सिंह रावत ने दिल्ली में एक श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए किया।
श्री रावत 20 दिसंबर को पूर्वी दिल्ली स्थित न्यू अशोक नगर में स्थित डीपीएमआई के सभागार में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में अपना श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहे थे। श्री रावत ने अपने संबोधन में कहा कि हर मनुष्य को कल ही दिवंगत हुए स्वर्गीय प्रताप सिंह असवाल की तरह ही सामाजिक मूल्यों, न्याय व जनहित के लिए समर्पित होने की प्रेरणा लेनी चाहिए।
श्री रावत ने उत्तराखंड की सामाजिक संस्थाओं सहित समृद्ध लोगों को डीपीएमआई के प्रमुख डॉ विनोद बछेती से यह प्रेरणा लेनी चाहिए कि अपने व्यवसायिक और राजनीतिक व्यस्तता के बावजूद वह समाज के हितों के संघर्ष में सदा समर्पित रहते हैं तथा वे अपने सभागार को उत्तराखंड समाज के साहित्यिक व सामाजिक गतिविधियों के लिए निशुल्क प्रदान करते हैं।
श्री रावत ने तीनों दिवंगत आत्माओं को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए
कहा कि व्यक्ति भले ही कितने बड़े पद पर हो शोहरत दौलत का स्वामी हो व कितने बड़ी प्रतिभा का धनी क्यों ना हो अगर वह देश, समाज को न्याय के खेत में खड़ा नहीं रहता है तो उस वह तुच्छ प्राणी की तरह निंदनीय होता है।
श्री रावत ने कोरोना काल में भी श्रद्धांजलि सभा के आयोजकों वह उपस्थित जनों का भी हार्दिक आभार प्रकट किया।
इस श्रद्धांजलि सभा का आयोजन उत्तराखंड एकता मंच दिल्ली व उत्तराखंड लोक भाषा साहित्य मंच ने हाल में ही दिवंगत हुए देश के वरिष्ठ साहित्यकार मंगलेश डबराल व प्रेम लाल भट्ट के साथ दिल्ली में उत्तराखंड समाज के राजनेता दीवान सिंह नयाल को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए आयोजित की गई थी।
श्रद्धांजलि सभा में डीपीएमआई के प्रमुख व भाजपा नेता डॉ विनोद बछेती,अणुव्रत संस्थान के रमेश कांडपाल, साहित्यकार ललित केशवान,कांग्रेसी नेता धीरेंद्र प्रताप, उत्तराखंड एकता मंच के सुरेंद्र सिंह हालसी,पत्रकार अमरचंद, योगेश भट्ट, राष्ट्रीय लोक दल के नेता मनमोहन शाह , भाजपा नेता एमएस रावत, उदय ममगाईं राठी,राकेश नेगी, साहित्यकार रमेश हितेषी, ओम प्रकाश, देव सिंह फोनिया,आंदोलनकारी उमेश रावत,द्वारिका प्रसाद चमोली, गौ भक्त भक्त भट्ट आदि उपस्थित थे इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाएंं भी उपस्थित थी।

 

 

सभा का संचालन संस्थान के ध्वजवाहक दिनेश ध्यानी ने किया तथा इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अग्रणी समाजसेवी अनिल पंत,रमेश चंद्र, लक्ष्मी बिष्ट, पत्रकार हरीश असवाल, आदि जुटे हुए थे।
कार्यक्रम में तीनों दिवंगत सज्जनों के परिजन उपस्थित थे ।कार्यक्रम के अंत में तीनों दिवंगत आत्माओं के साथ अभी हाल में दिवंगत हुए सज्जनों के लिए भी 2 मिनट का मौन रखकर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

About the author

pyarauttarakhand5