देश

पीएम केयर्स फण्ड में अपनी तनख्वाह से दिया मोदी जी ने 2.25 लाख रुपये का पहला दान

नरेंद्र मोदी ने फिर एक बार एक नजीर पैदा की है।
आपको बता दे की नरेंद्र मोदी ने जब lockdown हुआ तो उसके कुछ दिन के बाद मोदी जी ने कोरोना से लड़ने के लिए के फण्ड बनाया था। जो PM care fund के नाम से जाना जाता है। उसमे सबसे पहला कंट्रीब्यूशन ( योगदान ) हमारे प्रधानमंत्री ने दिया था। अब इसका खुलासा PM care फण्ड की ऑडिटेड स्टेमेन्ट के जारी होने से सामने आयी है।

PM care fund audited report

मिशाल पैदा की

पीएम केयर्स फण्ड की शुरुआत पीएम मोदी ने अपनी बचत के 2.25 लाख रुपये दान देकर की थी, ये रकम पीएम ने अपनी तनख्वाह से चुकाई थी,

विपक्ष के मुँह पर बड़ा तमाचा

ये कॉपी विपक्ष के सवालों का करारा जवाब है। जो मोदी जी के बनाये इस फण्ड बंद और रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक गयी थी। विपक्ष का आरोप था की यह फण्ड बनाने की कोई जरूरत नहीं क्यूंकि देश में पहले से NDRF फण्ड है। और पीएम केयर्स फण्ड की ऑडिट न करने का भी आरोप लगाया था। जिसका आज पर्दा फास हो गया है।

दानी है पीएम मोदी
इससे पहले भी उनके दान करने की कई मिशाल सामने हमारे सामने आ चुकी है। जब वे गुजरात के CM थे तब भी वे कई बार दान कर चुके थे। और जब वे गुजरात से दिल्ली आये तो उन्होंने अपनी बचत के सारे पैसे उनके कर्मचारियों की बेटियों की पढ़ाई के लिए दान कर दिए थे। और पीएम बनने के बाद भी मोदी ने कई बार अपने मिले गिफ्टों और अपनी कोर्ट को नीलम करके जुटाए पैसो को गंगा की सफाई के लिए दे दिए थे।

 

 

About the author

pyarauttarakhand5