Almora Chamoli Dehradun Tehri उत्तराखंड देश

देखिये उत्तराखंड के कौन से इलाके में है गुलदार का आतंक ?

जहा पूरा देश अपना स्वतंत्रता दिवस की खुसी मना रहा था वही उत्तराखंड के इस इलाके के लोग गुलदार के आतंक से जूझ ही नहीं बल्कि अपने प्राणो की लड़ाई लड़ रहे थे। जी हाँ 15 अगस्त को सुबह 9:30 बजे के करीब मलेथा में गुलदार ने वन दरोगा सहित चार लोगों पर हमला कर दिया। जिसमें से वन दरोगा डीएस भंडारी व स्थानीय निवासी हिमांशु नेगी को गुलदार ने बुरी तरह से जख्मी कर दिया। टिहरी जिले के मलेथा में आदमखोर गुलदार (तेंदुआ) ने स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण के समय वन दारोगा और तीन स्थानीय लोगों पर हमला कर दिया।

वो तो भगवान का लाख लाख शुक्र था की किसी की भी जान नहीं गयी। किसी तरह गुलदार की चंगुल से अपनी जान बचा पाए। इसी दौरान अंकित कुमार व मनीष सिंह नेगी पर भी गुलदार ने हमला किया। इस घटना से पुरे वन विभाग में हड़कम मच गया है। इस घटना को देखते हुए वन विभाग ने मलेथा में पांच शूटर तैनात कर दिए हैं। वन क्षेत्राधिकारी अखिलेश चंद्र भट्ट ने बताया कि गुलदार से निजात दिलाने के लिए मलेथा में पांच शूटर्स तैनात किए गए हैं। साथ ही वन विभाग की पूरी टीम भी मुस्तैद है।
आपको बता दे की इसी इलाके में पिछले सप्ताह मलेथा में रात को घर के बरादमें में सो रही 35 वर्षीय युवती को गुलदार ने अपना निवाला बना दिया था। और इसके दो दिन बाद मलेथा के ही नजदीकी बडोला गांव में घर के अंदर सो रही 45 वर्षीय महिला पर गुलदार ने हमला कर दिया था।

About the author

pyarauttarakhand5