देश

31 मई तक बढ़ी देश में तालाबंदी

नई दिल्ली  17मई

31 मई तक बढ़ी देश में तालाबंदी।

कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने के लिए देश में की गई तालाबंदी 31 मई तक जारी रहेगी इसके तहत राज्य सरकार केंद्र सरकार की सहमति से मार्गदर्शन  से तालाबंदी जारी रहेगी ।इसमें केंद्र सरकार के सभी दफ्तर खुले खुल सकते हैं ।परंतु धार्मिक स्थल बंद रहेंगे सार्वजनिक और धार्मिक राजनीतिक गतिविधियां बंद रहेगी।

दुकान में 5 लोगों से अधिक पर पाबंदी ।सार्वजनिक स्थानों पर खाने-पीने पर रोक

तालाबंदी तालाबंदी की चौथी मानकों के अनुसार

एक राज्य से दूसरे राज्य में बसों का संचालन आपसी सहमति से होगा राज्य जॉन के हिसाब से इलाके बांट सकता है ।परंतु केंद्र को विश्वास में लेकर जॉन  पर फैसला होगा।

तालाबंदी के चौथे संस्करण में राज्यों को अधिकार होगा कि वह करना प्रभावित क्षेत्रों को लाल नारंगी हारा के साथ दो अन्य क्षेत्रों में बांटे। दो अन्य जून को जो बफर व कंटेनमेंट जोन में बांटे गए हैं कंटेनमेंट जोन के अलावा अन्य सभी जगह बाकी गतिविधियों की इजाजत जो पाबंदी नहीं है उन पावन युग को छोड़कर अन्य सभी गतिविधियों की इजाजत दी के जिला प्रशासन जॉन तय करने का फैसला करेंगे।

सरकारी कैंटीन जारी रहेगी शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोगों को अनुमति नहीं स्टेडियम खुलेंगे पर दर्शकों के बिना जो लाल क्षेत्र हैं उनमें सभी गतिविधियां बंद रहेगी अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोग सम्मिलित नहीं हो सकते ।

भोजनालय को घर तक खाना पहुंचाने की इजाजत । कांटेंमेंट क्षेत्र में केवल आवश्यक सेवाओं की ही इजाजत

जिन सिनेमा हॉल बंद रहेंगे स्कूल नहीं खुलेगी मंदिर मस्जिद गुरुद्वारे बंद रहेंगे।

विमान सेवाएं व मेट्रो बंद रहेगी।

साल से कम उम्र के बच्चों को निकलने पर रोक। 65 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और गर्भवती महिला को निकलने से रोक। शाम 7:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक बाहर निकलने पर रोक लगेगी।

दुकान खोलने का फैसला राज्य सरकार ही करेगी जिम स्विमिंग पूल पार्क बंद रहेंगे ।नाई की दुकान खोलना पर अभी निर्णय नहीं हो पाया

 

 

About the author

pyarauttarakhand5