देश

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आप ने घोषित किये सभी 70 प्रत्याशी

टिकट घोषित करने में आप ने दी भाजपा व कांग्रेस को मात
15 विधायकों का काटा टिकट, सभी मंत्रियों को दिया टिकट, 9 नये चेहरे उतारे,8 महिलाओं को दिया टिया टिकट
नई दिल्ली(प्याउ)। 8 फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने 14 जनवरी की सांयकाल अपने सभी 70 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशियों की घोषणा करने में भाजपा व कांग्रेस दोनों को मात दी है।  केजरीवाल ने आप के सभी मंत्रियों को दुबारा टिकट देते हुए 46 वर्तमान विधायकों को टिकट दिया। वहीं 15 वर्तमान विधायकों को टिकट काट दिया।

दिल्ली कांग्रेस के दिग्गज महाबल मिश्रा के बेटे को दलबदल करने का ईनाम देते हुए द्वारिका से महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा को टिकट दिया गया। नई दिल्ली से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  व पटपड़ गंज से उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया चुनावी दंगल में उतरेगे। इन प्रत्याशियों में 8 महिलायें है। 9 नये प्रत्याशी चुनावी दंगल में उतारे गये है। तिमार पुर से दलीप पाण्डे, रिठाला से महेन्द्र गोयल, कालका जी से आतिशी, मंगोल पुरी राखी बिडला, रोहणी से राजेशवंशीवाला, करोलबाग से विशेष रवि, तिलक नगर से जरनैल सिंह, विकासपुरी से महेन्द्र यादव, पालम से भावना गौड़, ,मटिया महल से शोएब इकबाल, आदर्श नगर से पवन शर्मा, जंगपुरा से प्रवीन कुमार, मालवीय नगर से सोमनाथ भारती, आदि को टिकट दिया। टिकटों के वितरण से दिल्ली का उतराखण्डी समाज आप से निराश हुआ।हालांकि भाजपा भी एकाद दिन में अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर देगी।

सबसे परेशानी कांग्रेस को है उसके कई नेता आप के दामन थाम चूके है। शीला दीक्षित के निधन व कांग्रेस द्वारा नागरिकता कानून का विरोध करने से कांग्रेसी प्रत्याशियों की आशाओं पर एक प्रकार से बज्रपात हो चूका है। जमीनी स्तर पर आम आदमी पार्टी का पक्ष मजबूत दिखता परन्तु मोदी व अमित शाह की जुगलबंदी ही भाजपाईयों को एकमात्र आशा की किरण दिखाई दे रही है। वेसे आप की तरह भाजपा में भी टिकट के लिए भारी मारा मारी चल रही थी। परन्तु केजरीवाल के बिजली, पानी, विद्यालय, मोहल्ला क्लिनिक व महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा से लोगों का विश्वास केजरीवाल के प्रति झुकता दिख रहा है। परन्तु जागरूक मतदाता मोदी शाह को देशहित में बेहतर मानते है और केजरीवाल पर देश को पतन के गर्त में धकेलने वाली अवसरवादी राजनीति का खिलाडी मान कर इससे दूरी बनाते है।

कभी #कार्यकर्ताओं के बजाय #थैलीशाह व #दलबदलूओ को टिकट देने के लिए #कांग्रेस व #भाजपा को #गरियाने वाले #व्यवस्था_परिवर्तन का #दंभ भरने वाले #केजरीवाल की अब इसी राजनीति ने किया उसे #बेनकाब।

 

About the author

pyarauttarakhand5