Pithoragarh उत्तराखंड

25 नवंबर को होगा पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव

 

28नवंबर को होगी मतगणना

प्यारा उत्तराखंड डॉट कॉम

25 अक्टूबर को उत्तराखंड निर्वाचन आयोग की सचिव और मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या द्वारी जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह बताया कि 25 नवंबर को होगा पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव का मतदान। 28 नवंबर को होगी मतगणना।
30 अक्टूबर को जारी होगी उपचुनाव की अधिसूचना
नामांकन की अंतिम तिथि 6 नवंबर को है ।
नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 11 नवंबर को तय की गई।
25 अक्टूबर को उत्तराखंड निर्वाचन आयोग की सचिव और मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या द्वारी जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह बताया गया । उल्लेखनीय है कि प्रदेश के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में प्रदेश के कबीना मंत्री व पिथौरागढ़ विधानसभा की निर्वाचित प्रत्याशी प्रकाश पंत के आकस्मिक निधन के बाद यह विधानसभा सीट रिक्त हुई थी।
गौरतलब है कि अभी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न करने के बाद पिथौरागढ़ प्रशासन ने चैन की सांस भी नहीं ली थी की ऊपर से पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव की रणभेरी बज गई । इस विज्ञप्ति जारी होने से ही पिथौरागढ़ विधानसभा सीट के लिए तमाम राजनीतिक दलों में सरगर्मियां बढ़ गई। दावेदारों ने अपनी दावेदारी अपने-अपने दलों में कर ली है। पिथौरागढ़ विधानसभा के यहां उपचुनाव भाजपा के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए भी प्रतिष्ठा का प्रश्न है। क्योंकि यह सीट भाजपा के पूर्व काबीना मंत्री प्रकाश पंत के निधन से रिक्त हुई। अब देखना यह है कि भाजपा अपनी इस परंपरागत सीट को बचा पाती है कि नहीं।

About the author

pyarauttarakhand5