देश

भारतीय भाषा आंदोलन के शिष्टमण्डल ने की महाराष्ट्र के राज्यपाल श्री कोश्यारी से भैंट

महाराष्ट्र के राज्यपाल श्री भगत सिंह कोश्यारी से 18 सितंबर रात को भारतीय भाषा आंदोलन के एक शिष्टमंडल की महाराष्ट्र भवन दिल्ली में एक मुलाकात ।
शिष्टमंडल में भारतीय भाषा आंदोलन के अध्यक्ष श्री सिंह रावत, अनिल कुमार पंत , विश्व हिंदू परिषद की मीडिया प्रभारी (दिल्ली प्रदेश )महेंद्र सिंह रावत, पत्रकार संजय सिंह व विनोद ढोडियाल आदि शामिल थे। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा, भारतीय जनता पार्टी के उत्तराखंड के युवा नेतृत्व पुष्कर धामी अलावा भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पी सी नैनवाल व यशवंत लेकिन सही मुलाकात हुई।
भारतीय भाषा आंदोलन के अध्यक्ष देश की खबर महाराष्ट्र के राज्यपाल से शिष्टाचार भेंट को संपन्न कराने के लिए राज्यपाल की विशेषाधिकार जगदीश भाकुनी को भी इस अवसर पर हार्दिक बधाई दी।
इस अवसर पर प्यारा उत्तराखंड संपादक देव सिंह रावत ने राष्ट्रीय साप्ताहिक समाचार पत्र प्यारा उत्तराखंड पूर्व राज्यपाल को भेंट किया।

उल्लेंखनीय है कि भारतीय भाषा आंदोलन देश में अंग्रेजी व इंडिया की गुलामी मुक्त कराने के साथ भारतीय भाषाओं में शिक्षा, रोजगार, न्याय व शासन लागू करने के लिए 77 माह से संसद की चैखट पर ऐतिहासिक आंदोलन जारी रखे हुए हैं।

About the author

pyarauttarakhand5