Udham Singh Nagar उत्तराखंड देश

28 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ने मेरठ, रुद्रपुर व जम्मू मे की ताबड़तोड़ 3चुनावी रैलियां

 

उत्तराखंड की रैली में राजधानी गैरसैंण मूक रहकर प्रधानमंत्री मोदी ने किया उत्तराखंडियों को निराश

रुद्रपुर (प्याउ )।  28 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मेरठ उतराखण्ड के रुद्रपुर व जम्मू मेें 3 ताबड़तोड़ चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए देश की जनता से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को भारी मतों से जिताने का खुला आवाहन किया ।
प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी रैलियों में कांग्रेस सपा बसपा सहित तमाम विरोधी दलों को देश के विकास का अवरोधक बताते हुए जनता से भाजपा को विजय बनाने की अपील की। प्रधानमंत्री ने आश्चर्य प्रकट किया कि उनकी सरकार ने जब भारत में आतंकी हमलों के गुनाहगार पाकिस्तान के आतंकी संगठनों पर हमले किये तो देश की विपक्षी पार्टियां सरकार का समर्थन करने के बजाय इस हमले का सबूत मांग कर देश के जांबाज सैनिकों को अपमानित करने लगे। प्रधानमंत्री मोदी ने को चालू हुआ भ्रष्टाचार ही बताते हुए देश की जनता को उन्हें लोकसभा चुनाव में करारा सबक सिखाने का अनुरोध किया।
28 मार्च की दोपहरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवभूमि उत्तराखंड में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उत्तराखंड की जनमानस से आह्वान किया कि आगामी 11 अप्रैल को भारी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को अपना मतदान देकर देश की सुरक्षा और उत्तराखंड के विकास को मजबूती दे । प्रधानमंत्री पर विश्वास करने वाले उत्तराखंड की जनता को उस समय भारी निराशा हुई जब
रूद्रपुर रैली में #उतराखण्डी में अभिवादन प्रारम्भ करने के बाबजूद #उतराखण्ड की जनभावनाओं, विकास व देश की सुरक्षा के प्रतीक #राजधानी_गैरसैंण पर मूक रहे #प्रधानमंत्री_मोदी। गौरतलब है कि उत्तराखंड की जनता प्रदेश की मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत व प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट जी नैनीताल संसदीय क्षेत्र से भाजपा की प्रत्याशी भी हैं की राजधानी गैरसैंण विरोधी बयानों से बेहद खफा है इसका खामियाजा भाषा बापू भुगतना ही होगा ।प्रदेश में ही नहीं अपितु देश के कई शहरों में रहने वाले लाखों उत्तराखंडी आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सबक सिखाने के लिए मन बना चुके हैं।
इस रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड की धरती वीरों की धरती है ।हमें अपने वीर जवानों पर नाज है ।आज जहां एक तरफ से की जाना सीमाओं पर अपनी शहादत दे कर देश की रक्षा कर रहे हैं , वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल सैनिकों की शहादत पर प्रश्नचिन्ह लगाते हैं उनके द्वारा तबाह किए गए आतंकियों का सबूत मांग कर अपमानित कर रहे हैं ।प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार का पर्याय है।
रुद्रपुर में प्रधानमंत्री मोदी की विजय संकल्प रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए उत्तराखंड की संभ्रांत जनता का हृदय से आभार प्रकट करते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत कहा कि
प्रधानमंत्री जी के उद्बोधन से चार धामों की धरा, हिमालय,गंगा-यमुना की धरती उत्तराखंड को वीरता व शौर्य के पांचवें धाम के रूप में पहचान मिली है। श्री रावत ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में आज उत्तराखंड में ₹105000 करोड़ रुपए के विभिन्न विकास प्रोजेक्ट चल रहे हैं। रोड, रेल, एयर कनेक्टिविटी के साथ गरीबों, महिलाओं, किसानों के कल्याण के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। प्रधानमंत्री जी, पिछली बार उत्तराखंड ने आपको 5 कमल दिए, और आपने उसका कर्ज चुकाते हुए देवभूमि के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। इस बार भी उत्तराखंड की जनता रिकॉर्ड मतों से पांचों सीटें आपकी झोली में देगी। रुद्रपुर में उमड़ा विशाल जनसैलाब इसका परिचायक है।
रुद्रपुर रैली में प्रधानमंत्री की उपस्थिति मैं मंचासीन नेताओं में प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, भाजपा के चुनाव प्रभारी थावर चंद गहलोत, केंद्रीय प्रभारी श्याम जाजू, नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी अजय भट्ट, नैनीताल संसदीय क्षेत्र से टिकट से वंचित किए हुए भाजपा के सांसद भगत सिंह कोश्यारी,पूर्व सांसद बलराज पासी, कुछ दिन पहले ही विवादों में घिरे प्रदेश के कबीना मंत्री अरविंद पांडे सहित अनेक नेता विद्यमान थे। उत्तराखंड की रैली में सबसे बड़ी हैरानी की बात यह थी कि कभी खंडूड़ी जरूरी कहने वाली भाजपा ने एक मंच पर तमाम नेताओं की तस्वीर के साथ खंडूरी की तस्वीर लगाने लगाना भी जरूरी नहीं समझा। इसी के साथ भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड में प्रधानमंत्री की रैली में उत्तराखंड के सबसे मजबूत समझे जाने वाले सतपाल महाराज की तस्वीर भी नही दिखायी दी। लोगों को या देखकर भी आश्चर्य लगा कि प्रधानमंत्री जहां कांग्रेस कि कुशासन पर प्रहार कर रहे थे परंतु प्रदेश के विवादों मेें घिरे प्रदेश के कबीना मंत्री को मंच से दूर नहीं रख पाए।

#IndiaWithNaMo
#ModiOnceMore
#उत्तराखंड_के_दिल_में_मोदी

About the author

pyarauttarakhand5