uncategory

पाकिस्तान से सभी संबंध तोड़ कर करारा सबक सिखाये बिना नहीं हो सकती है भारत में अमन चैन व अखण्डता की रक्षा

पाकिस्तानी समानों पर मात्र 200ः कर लगाने के बजाय पाक को आतंकी व  शत्रु राष्ट्र घोषित कर  सभी संबंधों को तुरंत तोड कर करारा सबक सिखाये भारत सरकार

नई दिल्ली(प्याउ)। पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान को सबक सिखाने के नाम पर भारत सरकार ने पाकिस्तान के समानों पर 200 प्रतिशत कर लगाने के भारत सरकार ने जो  निर्णय लिया उस पर दो टूक प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय मुक्ति सेना के प्रमुख देवसिंह रावत ने कहा कि आतंकी पाकिस्तान को करारा सबक सिखाने के लिए सरकार को उसके समानों पर 200 प्रतिशत कर लगाने के बजाय पाक को आतंकी व शत्रु राष्ट्र घोषित कर उससे सभी संबंधों को तुरंत तोड़कर करारा सबक सिखाना चाहे।
श्री रावत ने कहा कि जब तक पाकिस्तान, भारत को आतंक से तबाह करने के अपने नापाक कृत्यों को जारी रखता है तब तक उससे किसी प्रकार का संबंध रखना भी एक प्रकार से आत्मघाती ही साबित हो रहा है। इसलिए भारत सरकार को क्षणिक लाभ या अंतरराष्ट्रीय व्यापार संधियों को दरकिनारा करके देश की सुरक्षा के लिए अविलम्ब पाकिस्तान से सभी प्रकार के संबंध तत्काल तोड कर उसे आतंकी राष्ट्र व दुश्मन देश घोषित करे। इसके साथ पाक के इन नापाक मंसूबों को जमीदोज करने के लिए निर्णायक प्रहार करना चाहिए। पाकिस्तान से वार्ता व सम्बंध तभी रखा जाय, जब वह अपने नापाक इरादों को जमीदोज खुद करे। ऐसी स्थिति में यही एकमात्र दायित्व का निर्वहन सरकार को करना चाहिए।
भले ही इसी सप्ताह पुलवामा में केसुपुब के काफिले पर किये गये पाकिस्तान पोषित आतंकी के हमले के बाद भारत के प्रधानमंत्री द्वारा इस हमले के गुनाहगार पाक को इसकी भारी कीमत चूकाने की सीधी चेतावनी देने को अमली जामा पहनाते हुए भारत सरकार ने पाकिस्तान को सबसे मित्र राष्ट्र का दर्जा हटा दिया, उसके सामान पर 200 प्रतिशत कर लगा दिया हो, पूरे विश्व में आतंकी पाकिस्तान पर आर्थिक अंकुश लगाने की पहल की जा रही हो व भारत के लिए आस्तीन के सांप साबित हुए हुर्रियत के सरपरस्तों को प्रदान की गयी सुरक्षा व सुविधाओं को हटा ली हो। पर इससे पाकिस्तान के कानों में जू भी नहीं रैंगेगा। क्योंकि अरब देश व चीन, पाकिस्तान को शर्मनाक संरक्षण दे रहे है। इससे पाकिस्तान को कोई विशेष फर्क नहीं पड़ने वाला। विगत 72 सालों से यहां के हुक्मरानों ने उसके दिलो दिमाग में भारत के खिलाफ इतना जहर ठूस दी है कि वह भीख मांग करके भी भारत के खिलाफ अपना नापाक मिशन जारी रखेगा। इसलिए भारत सरकार को इस जहरीले पाक को कुचले बिना भारत में अमन शांति कायम नहीं हो सकता व नहीं देश की एकता अखण्डता की रक्षा की जा सकती।

About the author

pyarauttarakhand5