उत्तराखंड देश

देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए सेना के जांबाज गोपाल सिंह मेहरा

नागालैण्ड में 2 जनवरी के तडके 4 बजे शहीद हुए असम राइफ्ल के हवालदार का अंतिम संस्कार उतराखण्ड के दशाई थल(गंगोलीहाट -पिथोरागढ) में होगा

गंगोलीहाट(प्याउ)। जैसे ही देश की रक्षा में सेना का जांबाज सपूत गोपाल सिंह मेहरा की नागालेंड में शहीद होने की सूचना शहीद के पैतृक गांव गंगोलीहाट में पंहुची तो शहीद परिवार ही नहीं अपितु पूरा उतराखण्ड शोक में डूब गया। 2 जनवरी को जांबाज गोपाल सिंह मेहरा की शहीद होने की दुखद खबर भी उनके परिजनों को गोपाल सिंह मेहरा के साथ सेना में सेवारत उनके छोटे भाई निर्मल मेहरा ने दी तो उनके परिजन स्तब्ध रह गये।
गोपाल सिंह मेहरा के शहीद होने की खबर से उनकी पत्नी, 12 कक्षा में पढ रहा पुत्र सौरभ व 9वीं कक्षा में पढ़ रही बेटी हिमानी सहित सभी परिजनों को रो रो कर बुरा हाल है। नागालैंड के ग्राम लोमरा में 2 जनवरी के तडके 4 बजे आतंकियों से हुई मुठभेड़ में जाबांज गोपाल सिंह मेहरा शहीद हो गये। 24 आसाम रायफ्ल  के हवलदार 49 वर्षीय गोपाल सिंह मेहरा का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव दशाई थल गंगोलीहाट(पिथौरागढ़) में पूरे सैन्य सम्मान के साथ होगा।
गोपाल सिंह मेहरा के शहीद होने की सूचना पाते ही पांच साल पहले दिनेशपुर के समीप जयनगर में बनी दुर्गा स्टेट कालोनी में रह रहे गोपाल सिंह मेहरा का परिवार अपने पैतृक गांव को रवाना हुए।

About the author

pyarauttarakhand5