Rudraprayag उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग : कृपया इस खबर को शेयर ज़रूर करें-पिता के बाद बेटा भी हुआ लापता ! दुखी माँ ने खाना खाना छोड़ा

देखे पूरी घटना क्या है मामला 
रुद्रप्रयाग : 
कृपया इस खबर को शेयर ज़रूर करें-पिता के बाद बेटा भी हुआ लापता! लापता अंकित नेगीं का अभी तक नहीं लगा सुराग, दुखी माँ ने खाना खाना छोड़ा

अपने नाती की तलाश में दर-दर भटकने को मजबूर नाना रेगुलर पुलिस के पास नहीं पहुंची मामले से जुड़ी रजिस्ट्री

रुद्रप्रयाग। ढाई वर्ष पूर्व पिता और अब बेटा भी रहस्यमयी तरीके से गायब हो गया है। मामला राजस्व क्षेत्र से अभी तक रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित नहीं हो पाया है। अपने नाती की तलाश में नानाजी दर-बदर भटक रहे हैं। वहीं मां अपने बेटे की राह देख रही है। उसने पिछले छह दिन से खाना नहीं खाया है।

तहसील रुद्रप्रयाग की ग्राम पंचायत क्यूड़ी के खड़पतिया गांव निवासी अंकित का पिछले छह दिन से सुराग नहीं लग पाया है। प्रशासन और पुलिस इस मामले में पूरी तरह ढिलाई बरते हुए हैं। 14 वर्षीय अंकित नेगीं 26 जून को अपने ननिहाल बाड़व से अपने घर क्यूड़ी (खड़पतिया) के लिए निकला था। लेकिन जब अंकित घर नहीं पहुंचा तो उसकी ढूंढ-खोज शुरू हुई। पता करने पर यह जानकारी मिली कि उसे सनबैंड पर अंतिम बार देखा गया था।

मोहनखाल रुद्रप्रयाग और चमोली जिले की सीमा में होने के कारण राजस्व पुलिस घिमतोली ने गुमशुदगी दर्ज कर मामले को रेगुलर पुलिस पोखरी के हैंडओवर की कार्रवाई शुरू की। लेकिन अभी तक मामला रेगुलर पुलिस को हैंडओवर नहीं हुआ है। ऐसे में अंकित के परिजन चिंतित हैं और उन्हें डर है कि कहीं अंकित के पिता की तरह वह भी हमेशा के लिए गायब न हो जाये। अंकित के पिजा सूरज सिंह नेगी बीआरओ के गौचर कार्यालय में तैनात थे। यहां से उनकी पोस्टिंग अरूणाचल हुई थी। करीब ढाई वर्ष पूर्व वह अरूणाचल के लिए रवाना हुए थे। उनका सामान तो अरूणाचल स्थित बीआरओ कार्यालय पहुंचा, लेकिन वह नहीं पहुंचे। आज तक उनके गायब होने के रहस्य से पर्दा नहीं उठ पाया है।

अंकित के नाना अपने नाती की खोजबीन के लिए कभी डीएम कार्यालय तो कभी पुलिस अधीक्षक कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। लेकिन कहीं से भी उन्हें उम्मीद की किरण नजर नहीं आ रही है। नाना सुरेन्द्र सिंह बताते हैं कि सभी संभावित स्थानों पर पता करने के बाद भी नाती का कुछ भी सुराग नहीं लग पा रहा है। जब से नाती लापता हुआ है, तब से भटक रहे हैं। उसकी मां का घर में रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं मामले से जुड़ी फाइल पटवारी चैकी घिमतोली से महज बीस किमी दूर थाना पोखरी तक नहीं पहुंच पाई है।

राजस्व उपनिरीक्षक पंकज राणा का कहना है कि मामले से जुड़ी फाइल रेगुलर पुलिस पोखरी के नाम रजिस्ट्री कर दी गई है। लेकिन थाने में पता करने पर जानकारी मिली है कि रजिस्ट्री अभी पहुंची नहीं है।

अंकित नेगीं सुपुत्र सूरज नेगी उम्र 14 वर्ष कद 160cm ग्राम ,क्यूडी ,26/6/2018 को कनकचोरी जमपद रुद्रप्रयाग से लापता है। आपका छोटा सा प्रयास किसी के परिवार को अनमोल खुशियाँ दें सकता है,अंकित के पिता सूरज नेगी ग्रीफ में कार्यरत थे मगर तीन वर्ष पूर्व वो भी रहस्यमय ढंग से गायब हैं ,तथा अभी तक उनका कोई अता पता नहीं ,माँ का रो रोकर बुरा हाल है। अगर किसी भी सज्जन को इस बालक के सम्बन्ध में जानकारी मिले तो कृपया तुरन्त पुलिस को या निम्न नम्बर पर सम्पर्क करने की कृपा कीजियेगा .
01364233057 चाइल्ड लाइन रुद्रप्रयाग
7351465707. सुरेन्द्र सिंह नाना जी
कृपया इस पोस्ट को अपने स्तर से शेयर करने की महती कृपा भी कीजियेगा ,परिवार आपके उपकारों का ऋणी रहेगा ।

About the author

pyarauttarakhand5