उत्तराखंड

धुमाकोट बस दुर्घटना पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने अधिकारियों पर की कड़ी करवाई से मची खलबली

 

अभी-अभी  धुमाकोट बस दुर्घटना पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने अधिकारियों पर की कड़ी करवाई से मची खलबली
देहरादून (प्यारा उत्तराखंड डाट कॉम )
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने पहली जुलाई को पौड़ी जनपद के धुमाकोट क्षेत्र में हुई
भीषण बस दुर्घटना पर कड़े कदम उठाते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कल पौड़ी गढ़वाल जिले में बस दुर्घटना के सिलसिले में एसओ धुमाकोट और सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को तत्काल प्रभाव से लापरवाही वरतने पर निलंबित करने का आदेश दिया ! इसके बाद एक बड़ा कदम उठाते हुए मुख्यमंत्री ने डी आई जी गढ़वाल पुष्पक ज्योति को हटा कर उनके स्थान पर अजय रौतेला को पदासीन किया! इस कदम से नौकरशाही में खलबली मच गयी है.!
इस दुर्घटना मे 48 लोग कालकलवित हो गए और तेहरा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इस बस दुर्घटना की खबर मिलते ही स्वयं मुख्यमंत्री घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने घायलों की भी चिकित्सालय में जा कर हलचल पूछा ! घटना स्थल पर लोगों ने मुख्यमंत्री का भी इस लिए भारी विरोध किया की वहां पर समय पर प्रशाशन ने बचाव कार्य सुरु नहीं किया और नहीं सर्कार ने इन सडकों की समय पर सुध ली !
सबसे हैरानी की बात है की 30 जून को मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग को निर्देश दिए थे की बसों मे सीमा से अधिक सवारी किसी भी सूरत में न भरी जाय! मुख्यमंत्री के इसी आदेश का पालन अधिकारिओं ने नहीं किया इस लिए मुख्यमंत्री ने दोषी अधिकारिओं पर यह चाबुक चलायी !

 

About the author

pyarauttarakhand5