Dehradun उत्तराखंड देश मनोरंजन विश्व रिकॉर्ड

जाने आखिर क्यों उत्तराखंड को अपनी बेटी अनुकृति गुसाईं पर गर्व है ??

उत्तराखंड का नाम पुरे देश विदेशो में रोशन करने वाली अनुकृति गोसाई का जन्म 25 March 1994 को उत्तराखंड राज्य के गढ़वाल मंडल में हुआ। अनुकृति गोसाई के पिता का नाम उत्तम गोसाई और माता का नाम नर्वदा गोसाई हैं, उनकी माताजी एक शिक्षिका हैं। अनुकृति तीन भाई बहनों में सबसे बड़ी बहन हैं। आपको बता दे की अनुकृति गोसाई की प्रारंभिक शिक्षा आर्मी पब्लिक स्कूल लैंसडौन में हुई हैं जहा उन्होंने 12 क्लास तक पढ़ा। और बाद में B.tec की शिक्षा देहरादून इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी से की। इसके बाद वे मुंबई चली गई।

अनुकृति ने पढ़ाई को छोड़ मॉडलिंग को अपना कैरियर 2013 से शुरू किया। सबसे पहले वे “मिस इंडिया डेल्ही 2013” का खिताब जीता। और अगले वर्ष उन्होंने “मिस इंडिया एशिया पैसिफिक-2014 ” का ख़िताब जीती। वे ज़ूम टी.वी में टीवी एंकर भी हैं। और अभी हाल में हुए  Miss Grand international india 2017  रही हैं ।

और अभी हाल में ही फेमिना मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल रही अनुकृति गुसाईं और कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत के पुत्र तुषित रावत शादी के बंधन में बंध गए। उत्तराखंड को ऐसी बेटियों पर नाज है जो अपने हुनर अपने दम पर अपना नाम तो रोशन तो करते ही है लेकिन पुरे उत्तरखंड का मान और गौरव बढ़ती है।

About the author

pyarauttarakhand5