उत्तराखंड

उत्तराखंड की बेटी ले.कमांडर वर्तिका जोशी के नेतृत्व में पांच देशों की सागर परिक्रमा पूर्ण कर स्वदेश लौटी PM मोदी ने दी बधाई

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड की ले.कमांडर वर्तिका जोशी के नेतृत्व में पांच देशों की सागर परिक्रमा पूर्ण कर स्वदेश लौटी टीम तारिणी की सम्पूर्ण टीम को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

मुख्यंमत्री ने कहा कि उनका यह साहसिक प्रयास देश के करोड़ों युवाओं के लिए प्रेरणादायक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें इस पूरी टीम पर गर्व है। आपकी उपलब्धियों से यह बात फिर से साबित हुई है कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में किसी से कम नहीं हैं तथा वे किसी भी मुकाम को छू सकती हैं। ले. वर्तिका के नेतृत्व वाली टीम तारिणी के सदस्यों ने आईएनएसवी तारिणी पर सवार होकर विभिन्न देशों की सफल सागर परिक्रमा कर उत्तराखंड के साथ-साथ पूरे देश का नाम रोशन किया हैै। मुख्यमंत्री ने कहा कि इंडियन नेवी की इन जाबाज बेटियों को बहुत बहुत बधाई।

ज्ञातव्य है कि इस दल को उत्तराखंड की बेटी लेफ्टिनेंट कमांडर वर्तिका जोशी लीड कर रही थी। 6 महिला नौसैनिकों के दल ने 21600 समुद्री मील की दूरी तय कर विश्वभर में विजय पताका फहराई है। दल के सदस्यों में दून की ही ले. पायल भी सम्मिलित थी।

About the author

pyarauttarakhand5