उत्तराखंड

वरिष्ठ समाजसेवी व राज्य आंदोलनकारी प्रताप सिंह राणा को अंतिम विदाई

गढ़वाल हितैषिणी सभा के पूर्व उपाध्यक्ष, अग्रणी सामाजिक संस्था टिहरी उत्तरकाशी जन विकास परिषद के मुख्य संस्थापक एवं पूर्व अध्यक्ष, उत्तराखंड राज्य प्राप्ति के अग्रणी आंदोलनकारी,पत्रकार एवं वरिष्ठ समाजसेवी प्रताप सिंह राणा जी का अंतिम संस्कार 1 मार्च को दिल्ली के निगम बोध घाट में किया गया। सैकडों लोगों ने दिवंगत राणा जी को अंतिम विदाई दी। उत्तराखंड के जन-सरोकारों के लिए ताउम्र समर्पित रहे 79 वर्षीय राणा जी का निधन 28फरवरी को दिल्ली मे हुआ।
वे लम्बे अंतराल से अस्वस्थ चल रहे थे ! टिहरी गढ़वाल के थोलदार विकास खंड के बोरगांव (उदयपुर)में जन्मे दिवंगत राणा जी के निधन पर दिल्ली के सामाजिक संगठनों ने गहरा शोक प्रकट कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया और दुःख की इस घड़ी में परिवारजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना करती है !

दिवंगत प्रताप सिंह राणा के शोकाकुल परिवार में उनकी धर्मपत्नी,तीन भाई के साथ दो बेटे व एक बेटी है।
दिवंगत राणा के छोटे भाई विशन सिंह राणा के अनुसार उनके बड़े भाई जी के अंतिम संस्कार में भाग लेने वालों में दिल्ली के तमाम सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने भी भाग लिया।अंंतिम संस्कार में शामिल होने वालों में गढ़वाल हितेषी सभा के पदाधिकारियों के अलावा पूर्व अध्यक्ष गंभीर सिंह नेगी, मुख्यमंत्री के पूर्व सलाहकार हरिपाल रावत,देवसिंह रावत, अनिल पंत, सतेंद्र रावत कामरेड़ नरेन्द्र सिंह नेगी, दीवान सिंह नयाल, सतेंद्र रावत, रामचंद्र सिंह भण्डारी, अजय बिश्ट, ज्ञानचंद रमोला, आदि प्रमुख हैं।

About the author

pyarauttarakhand5