देश

अंकित की दर्दनाक हत्या पर दिल्ली के मुख्यमंत्री सहित गैर सरकारी संगठनों की चुप्पी पर भाजपा ने उठाया सवाल

अंकित के माता पिता की सुध ले कर दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने की दिल्ली सरकार से की एक करोड़ रूपये मुआवजे की मांग

नई दिल्ली, (प्याउ)।  दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने 3 फरवरी को रघुवीर नगर में युवा फोटोग्राफर अंकित सक्सेना जिसकी कल एक प्रेम संबंध के चलते हत्या कर दी गई थी के परिजनों से भेंट की और भाजपा परिवार की ओर से संवेदना प्रकट की।
गौरतलब है कि दिल्ली के 23 साल के अंकित सक्सेना  की 1 फरवरी की रात गला काटकर रोड पर हत्या कर दी गई। पुलिस पड़ताल में सामने आया है कि अंकित दूसरे धर्म की लड़की से प्यार करता था। लड़की के परिवार वालों पर हत्या का आरोप लगा है। पुलिस ने बताया कि 4 लोगों ने चाकुओं से युवक पर हमला किया जिनमें से एक को लोगों ने भागते वक्त पकड़ लिया.। तीन लोग फरार हो गए।  लड़की ने अपने बयान में कहा है कि वह लड़के से प्यार करती थी और अब उसे भी अपने परिजनों से जान का खतरा है।
इलाके में तनाव को देखते हुए  सीआरपीएफ की तीन कंपनियां तैनात की गई है। पुलिस ने हत्या के आरोप में सलीमा के परिवार के चार लोगों को गिरफ्तार किया है। सबसे हैरानी की बात है कि  अखलाक और जुनैद के कत्ल पर आसमान सिर पर उठा लेने वाली जमात इस निर्मम हत्या पर सोशल मीडिया पर  शर्मनाक मौन साधे हुए है।
दिवंगत अंकित  परिजनों से मुलाकात के दौरान श्री तिवारी को जानकारी मिली कि फोटोग्राफर अंकित के माता-पिता भी कल हुये हमले में घायल हुये थे और उन्हें गंभीर चोटें आईं हैं पर दिल्ली सरकार की ओर से उनको इलाज की कोई सुविधा प्रदान करने का प्रयास नहीं किया गया है।  परिवार ने अनेक बार दूरभाष 1008 पर फोन कर एम्बुलेंस मंगवाने का प्रयास किया पर उन्हें हर बार टाल दिया गया।
श्री तिवारी ने अंकित के माता-पिता के इलाज के लिये डाॅ. राममनोहर लोहिया अस्पताल में अविलम्ब व्यवस्था करवाई।
दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि देश की राजधानी में इस प्रकार की घटना और उस पर मुख्यमंत्री सहित अनेक गैर सरकारी संगठनों की चुप्पी यह दर्शाती है कि कहीं न कहीं ऐसी दुखद घटनाओं के पीछे भी राजनीति की जाती है।
दिल्ली भाजपा ने मांग की है कि दिल्ली सरकार जिस तरह पहले अनेक मामलों में एक करोड़ रूपये का मुआवजा देने की घोषणा कर चुकी है उसी तरह फोटोग्राफर अंकित के परिवार को भी मुआवजा दे।

About the author

pyarauttarakhand5