उत्तराखंड

उत्तराखण्ड गौरव नरेन्द्र नेगी के स्वास्थ में सुधार से देश विदेश में करोड़ों प्रशंसकों में खुशी की लहर

नेगी जी के कुशल क्षेम जानने देश विदेश से देहरादून के मैक्स अस्पताल पंहुच रहे हैं सैकड़ों प्रशंसक
देहरादून(प्याउ)। उत्तराखण्ड के स्वर सम्राट नरेंद्र सिंह नेगी जी के स्वास्थ्य में बहुत तेजी से सुधार हो रहा है । परिवार से लेकर सभी प्रशंसको के चेहरों में खुशी की लहर । यह कहना है 2 जुलाई को देहरादून के मेक्स अस्पताल में भर्ती उत्तराखण्ड के स्वर सम्राट नरेन्द्र सिंह नेगी की कुशलक्षेम जानने के बाद देर रात दिल्ली लौट आये उत्तराखण्ड एकता मंच दिल्ली के शिष्ट मंडल का। शिष्टमण्डल में दिगमोहन नेगी, संजय नौडियाल, देवसिंह रावत, अनिल पंत व सूरज रावत थे।   2 जुलाई के तडके 4 बजे दिल्ली से देहरादून गये उत्तराखण्ड एकता मंच दिल्ली के  शिष्टमण्डल को दोपहर में अस्पताल में स्वर सम्राट नेगी जी की धर्मपत्नी उषा नेगी, बेटा कविलाश, पुत्र बधु, बेटी, भांजा व नेगी जी के दो दशक से सहयोगी रहे कवि गणेश कुकशाल गणी ने बताया कि 2 जुलाई को नेगी जी ने  अखबार पढ़ने की भी माँग की और अपने बेटे कविलाश से पूछा कि कि मेरी कैसे तबीयत खराब हुई । और कैसे डॉक्टर नवानी जी के कहने पर बउप हॉस्पिटल गये।
हृदयघात के बाद गंभीर हालत से जुझते हुए स्वर सम्राट नरेन्द्र सिंह नेगी की कुशलक्षेम जानने के लिए देहरादून के मैक्स अस्पताल में उत्तराखण्ड के कोने कोने से ही नहीं अपितु दिल्ली, लखनऊ, मुम्बई आदि शहरों के साथ विदेशों से भी बड़ी संख्या में पंहुच रहे है। नरेन्द्र सिंह नेगी की हालत में सुधार को देख कर उनकी पत्नी, पुत्र बधु  सहित परिजनों के अलावा आने वाले प्रशंसकों की आंखों में खुशी के आंसू  देखने में आये। जिस प्रकार से नेगी जी के स्वास्थ्य लाभ के लिए लोग बदरीनाथ, केदरानाथ, हरिद्वार सहित देश विदेश में अपने अपने कुलदेव से प्रार्थना कर रहे हैं वह उत्तराखण्ड के लोगों के लिए अदभूत है।

वर्तमान मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने खुद अस्पताल जा कर जहां नेगी जी की कुशलक्षेम ली वहीं उन्होने पूरा तंत्र नेगी जी के स्वास्थ्य पर नजर रखने व बेहतरी के लिए लगाया है। वहीं उनके मंत्रीमंडल के अधिकांश सदस्य  चिकित्सालय में नेगी जी की कुशल क्षेम पूछने जा रहे है। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत तो दो बार नेगी जी की सुध लेने अस्पताल में पंहुचे। हरीश रावत ने ग्वेल देवता सहित सभी देवी देवताओं से नेगी जी को स्वास्थ्य लाभ देने की कामना की। वहीं युवा साहित्यकार व पत्रकार प्रदीप वेदवाल ने कहा कि उन्होने इस देश में अमिताभ बच्चन व कलाम जी के स्वास्थ्य लाभ के लिए देश के लोगों को कामना व दुआ करते हुए देखा पर पहली बार उन्होने उत्तराखण्ड में इस प्रकार की दुआ नरेन्द्र सिंह नेगी के लिए करते देख कर सुखद अनुभूति हुई। नेगी जी के साथ अस्वस्थता के दिनों में साये की तरह दिन रात रहने वाले कवि व नेगी जी के करीबी गणेश कुकशाल गणी लोगों के दिलों में नेगी जी के प्रति अथाह प्रेम के समुद्र को देख कर भावविव्हल है। वहीं नेगी जी के अस्वस्थ होने से चिंतित उत्तराखण्ड के वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र जोशी, नरेन्द्र सिंह नेगी को उत्तराखण्ड के युग पुरूष व दिलों में बसने वाले जननायक बताते है। वहीं कांग्रेसी नेता राजेन्द्र शाह, समाजसेवी रघुवीर बिष्ट, उद्यमी डा विनोद बछेती, पत्रकार लक्ष्मी प्रसाद थपलियाल सहित प्रदेश के हर दल के नेता, समाजसेवी, बुद्धिजीवी, साहित्यकार, रंगकर्मी सहित बड़ी संख्या में नेगी जी के प्रशंसक देश विदेश से नेगी जी की कुशलक्षेम लेने देहरादून आ रहे है। नेगी जी के अस्वस्थ होने से उत्तराखण्ड समाज का हर जागरूक इंसान चिंतित हुआ। नेगी जी के स्वास्थ्य में सुधार होने पर उनके परिजन सहित सभी प्रशंसक एक स्वर में इसे लोगों की दुवाओं का ये असर बता रहे है। नेगी जी के प्रशंसकों को आशा है कि  बहुत जल्द गूंजेगी पहाड़ में नेगी जी की आवाज ।

About the author

pyarauttarakhand5