उत्तराखंड

भगवान बद्रीनाथ मंदिर के कपाट खुलने की तिथि घोषित

भगवान बद्रीनाथ मंदिर के कपाट खुलने की तिथि हुए घोषित
प्यारा उत्तराखण्ड : आप सभी लोगो को यह जानकर खुशी होगी की भगवान बद्रीनाथ मंदिर के कपाट खुलने में कुछ ही दिन बाकि है आज कल बद्रीनाथ में काम जोर से चल रहा है कुछ दिन पहले हुए काफी हिमपात के कारण वहां बर्फ जमी हुयी थी आज कल पुरे मंदिर की सफाई की जा रही है.प्रशासन ने पूरी तैयारियां करने में जुटा है। जिसके बाद भगवान बद्रीनाथ मंदिर के कपाट आम लोगो के लिए खोले जायेगे
बाबा बदरीनाथ भगवान मंदिर हिंदुओं का सबसे बड़ा धाम माना गया है और इसे मोक्ष धाम के नाम से भी जाना जाता है मान्यता है कि यहां जाने से मनुष्य को मोक्ष की प्राप्ति मिलती है।
घोषणा के मुताबिक 6 मई को सुबह 4:15 बजे के शुभ – मुहर्त में भगवान बद्रीनाथ के कपाट खुलेंगे,उत्तराखंड की उंची पहाड़ियों पर स्थित पुरे हिन्दुस्तान की आस्था का प्रतीक भगवान बाबा बद्रीनाथ के कपाट इस वर्ष छह मई को खुलेंगे बसंत पंचमी के मौके पर निकाले गए इस मुहूर्त के अनुसार मंदिर के कपाट सवा चार बजे से श्रद्वालुओं के लिये खोल दिए जाएंगे सर्दियों में भीषण ठंड और बर्फवारी की चपेट में रहने के कारण बद्रीनाथ समेत देव भूमि उत्तराखंड के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में विराजमान सभी चारों धामों के कपाट हर साल अक्टूबर-नवंबर में श्रद्वालुओं के लिये बंद कर दिये जाते हैं। और हर साल अप्रैल-मई में खोले जाते हैं।

दारू नहीं गैरसैंण है उत्तराखण्ड की दवा मुख्यमंत्री जी !

About the author

pyarauttarakhand5