उत्तराखंड

उच्च शिक्षा में सुधार के लिए उत्तराखण्ड ने की केन्द्र से 100 करोड़ रूपये मदद की मांग

नई दिल्ली –  संसद भवन में गुरूवार को उत्तराखण्ड के सहकारिता, उच्च शिक्षा, दुग्ध विकास एवं प्रोटोकाॅल राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) डाॅ0 धन सिंह रावत ने केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावेडकर से मुलाकात कर उत्तराखण्ड में उच्च शिक्षा से सम्बंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर उन पर शीघ्र कार्यवाही करने का अनुरोध किया।

डाॅ0 रावत ने केन्द्रीय मंत्री से एन0आई0टी0 श्रीनगर गढ़वाल का निर्माण एवं पूर्ण कालिंक निदेशक की नियुक्ति किये जाने का अनुरोध किया। उत्तराखण्ड के राज्यमंत्री डाॅ0 रावत ने केन्द्रीय मंत्री को बताया कि जून, 2013 में आई जलप्रलय से हेमवती नन्दन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय में स्थित चैरास स्टेडियम बह गया था, जिसके लिये उन्होनंे केन्द्रीय मंत्री से अनुरोध किया कि चैरास स्टेडियम का निर्माण के लिये केन्द्र सरकार से रूपये 35 करोड़ शीघ्र जारी किये जाये।

इसके अतिरिक्त हेमवती नन्दन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के अशकालिंक प्रवक्ता एवं दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के समायोजन करने की मांग की। डा0 रावत ने केन्द्रीय मंत्री से हेमवती नन्दन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय की कार्य परिषद्, विधा परिषद् के विजिटर नोमिनी सदस्यों की तत्काल मनोनयन करने, हेमवती नन्दन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के अधीन एक केन्द्रीय विद्यालय की स्थापना किये जाने एवं हेमवती नन्दन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के पदों का नियमितकरण जो की यू0जी0सी0 से होना है उसे तत्काल किये जाने का अनुरोध किया।

केन्द्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री प्रकाश जावेडकर ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य की उच्च शिक्षा से सम्बन्धित सभी मुद्दों पर मानव संसाधन मंत्रालय हर संभव सहयोग

ढौना (ओला) वृष्टि के प्रहार से बेमौत मारी गयी 250 बकरियों

About the author

pyarauttarakhand5