दुनिया

पाकिस्तान में मियावाली वायुसेना अड्डे पर आतंकी हमला, 3लडाकू विमान व टेंक किये तबाह मारे गये 4 हमलावर 

प्यारा उतराखण्ड डाट काम
पाकिस्तान में आतंकी हमले निरंतर बढ़ रहे हैं। बलूचिस्तान में घात लगाकर सेना की दो गाड़ियों पर किये गये हमले में 14 सैनिकों के मारे जाने की खबरों से अभी पाकिस्तान उबरा ही नहीं था कि
आतंकियों ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत स्थित मियांवाली वायुसेना अडे में घुस कर कब्जा करने की खबर से स्तब्ध रह गया। खबर है कि इस वायुसैनिक अड तहरीक ए जिहाद ने लिया इस हमले करने की जिम्मेदारी। इस नाम का आतंकी संगठन पहली बार चर्चा में आया। खबर है कि वायु सेना अडॅडे पर हमला करते हुये अनैक आतंकियों ने यह हमला कर पाकिस्तान के प्रशिक्षण देने वाले लडाकू विमान व टेंक भी तबाह कर दिये।इस हमले को रोकने के लिये पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने वायुसेना अड्डे को चारों तरफ से घेर कर आतंकियों का मुहतोड जवाब ददे रहे है।। इस वायु सैनिक अड्डे के अंदर से आग की लपेटें उठ रही है और गोलियां चलने की आवाजें आ रही है। प्रशासन ने आप पास क्षेत्र के विद्यालय सहित अन्य प्रतिश्ठानों को अगले आदेश तक के लिये बंद करने का फरमान जारी किया है। खबरों के अनुसार आज तडके यह हमला किया गया। सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को मार गिराने का दाचवा किया। बताया जाता है कि ये आत्मघाती हमलावर सुबह घात लगाकर घुसे थे।  अब तक पाकिस्तानी फोज का इस अड्डे पर कब्जा करने का अभियान जारी है।
हमले बारे में  सेना  द्वारा  जारी बयान में कहा गया है कि आतंकियों ने पाकिस्तान सेना के तीन लड़ाकू विमान को नुकसान पहुंचाया है।

About the author

pyarauttarakhand5