Dehradun उत्तराखंड देश

फिर से सोशल मीडिया ट्रेंड करने लगा #उत्तराखंड_मांगे_भू_कानून पहाड़ी बोले देवभूमि की ललकार भू कानून जल्दी लाओ धामी सरकार

उत्तराखंड के चुनाव से पहले जिस मुद्दें ने पूरी उत्तराखंड की राजनीती में भूंचाल ला दिया था अब भारतीय जनता पार्टी के प्रचंड बहुमत से जितने के बाद वह मुद्दा फिर से जैसे जैसे गर्मी का पारा पहाड़ में भी चढ़ रहा है वैसे वैसे यह मुद्दा ट्विटर सहित सभी सोशल मीडिया में फिर से उफान मार रहा है।

क्या है पूरा मामला
दरअसल उत्तराखंड में भू कानून पिछली त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार में लचर हो गया था जिससे पुरे पहाड़ की भूमि भू माफियाओं के हाथ में ऐसे जा रही है जैसे बाल मिठाई की दुकान से पलायन करने वाले लोगों का अपने साथ बाल मिठाई। चुनाव से पहले उत्तराखंड के युवा मुख्यमंत्री ने वादा किया था की वे जल्द इसपर फैसला लेंगे और इसके लिए उन्होंने एक कमेटी भी बनाई थी जिसकी रिपोर्ट लगभग तैयार है और चुनाव आने की वजह से सबको लगा की जैसे ही दुबारा सरकार बनेगी तो पहला फैसला यही आएगा लेकिन लोगों ने देखा की सरकार ने एक बहुत अच्छा फाइल्स यूनिफॉर्म सिविल कोड का तो लिया लेकिन पहुत सालों से सबसे महत्वपूर्ण मांग सख्त भू कानून वाली अभी लटकी पड़ी है।

फिर क्यों ट्रेंड करने लगा #उत्तराखंड_मांगे_भू_कानून

जैसी ही उत्तराखडं में बीजेपी की धामी सरकार का शपथ हुआ तो उसके बाद पहली कैबिनेट की बैठक हुई जिसपर सभी युवाओं और प्रदेशवासीयों की आस लगी थी की अब भू कानून पर फैसला आ जायेगा लेकिन कोई भी ऐसा फैसला नहीं आया जिसके बाद काफी युवाओ में रोष उत्पन्न हो गया जिसके बाद फिर से ट्विटर में रात के 9 बजे से ट्विटर में यह मुद्दा फिर ट्रेंड करने लगा।

भू कानून के साथ साथ बागवानी और चकबंदी और मूल निवास की भी मांग

कई लोग भू कानून के साथ साथ बागवानी और चकबंदी और मूल निवास का भी मुद्दा उठा रहे है उनका मानना है की बिना इन दोनों के भू कानून का फाइल्स असरदार नहीं रहेगा इसलिए सरकार को इसपर भी निर्णय लेना चाहिए और इसको भी साथ साथ लागु करना चाहिए।

https://twitter.com/VG_27_/status/1507701197704089601

कब और कहाँ होता है यह ट्रेंड

वैसे तो यह मुद्दा पुरे उत्तराखंड में हर सोशल मिडिया पर छाया है लेकिन इसकी पकड़ा ट्विटर पर रात के 9 बजे ज्यादा दिखती है यहाँ सभी लोग मिलकर #उत्तराखंड_मांगे_भू_कानून हैशटैग यूज़ कर उत्तराखंड के बड़े बड़े लोग जो सरकार में बैठे है उनको टैग करके लागूं करने की अपनी अपनी तरीके से मांग करते है।

https://twitter.com/PyaraUKofficial/status/1507606349710229506

About the author

pyarauttarakhand5