Chamoli Dehradun उत्तराखंड देश

वरिष्ठ अध्यापक कांता प्रसाद सती के छोटे बेटे आशुतोष भी सिविल सेवा परीक्षा में सफल हुए

देवसिंह रावत

 

आप सभी को सूचित करते हुए अपार हर्ष हो रहा है कि हमारे गांव, मेरे सहपाठी व बड़े भाई कांता प्रसाद सती के सुपुत्र आशुतोष सती Ashutosh Sati भी संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस परीक्षा में सफल होकर अपने बड़े भाई हेमंत सती की तरह भारत की स्थाई सरकार, सिविल सेवा के लिए चयनित हो चुके हैं आज संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी की गई 2019 की रिजर्व लिस्ट के तहत 75 प्रतिभावान नौजवानों को चयनित होने का ऐलान किया। उल्लेखनीय है कि हमारे गांव कोठुली चमोली के निवासी स्वर्गीय सुरेशानंद सती के दोनों पौत्र संघ लोक सेवा आयोग की सिविल परीक्षा में सफल हो चुके हैं। देहरादून मे सेवारत वरिष्ठ अध्यापक कांता प्रसाद जी का बड़ा बेटा हेमंत सती वर्तमान में झारखंड कैडर के प्रशासनिक अधिकारी हैं ।
भारतीय प्रशासनिक सेवा मे चयनित होने के लिए आशुतोष सती भी अपने बड़े भाई की पद चिन्हों पर चलकर संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं। इससे पहले आशुतोष, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की परीक्षा उत्तीर्ण कर वर्तमान में मसूरी नगर निगम के उपायुक्त पद पर कार्यरत है ।
कांता प्रसाद सती के दोनों बेटों द्वारा भारत की सबसे बड़ी सेवा परीक्षा, संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस की परीक्षा में सफल होकर अपने गांव कोठुली,क्षेत्र कडाकोट, जनपद व प्रदेश का नाम देश में ऊंचा किया है। इस अवसर पर मैं बड़े भाई कांता प्रसाद सती, भाभी जी व दोनों बेटों को हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

About the author

pyarauttarakhand5