Dehradun Haridwar उत्तराखंड देश

देहरादून के शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल की पत्नी सेना में हुई शामिल, लेफ्टिनेंट जनरल ने कंधे पर लगाए स्टार

उत्तराखंड के देहरादून रहने वाले पुलवामा में शहीद हुए अपने पति मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल के पदचिह्नों पर चलते हुए निकिता कौल शनिवार को सेना में शामिल हो गयीं.

सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी ने तमिलनाडु के चेन्नई में अधिकारियों की प्रशिक्षण अकादमी में उनके कंधों पर स्टार लगाए.

आपको बता दे की देहरादून के मेजर धौंदियाल जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे और राष्ट्र के लिए उनके बलिदान को लेकर उन्हें शौर्य चक्र (मरणोपरांत) से सम्मानित किया गया.

आपको बता दे की निशिता और मेजर ढौंढियाल की शादी को 10 माह ही हुए थे। डंगवाल रोड के रहने वाले मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल पुलवामा में रात हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए थे।

वीडियो देख सबकी आँखें हो गयी थी नम

मेजर ढौंडियाल के ताबूत के करीब बैठी पत्‍नी निकिता कौल एकटक अपने पति को देख रही थीं। निशिता की नजरें एक सेक‍ेंड को भी पति के चेहरे से नहीं हट रही थीं। उन्‍होंने अपने पति को आखिरी बार फ्लाइंग किस दिया और ताबूत के करीब जाकर उन्‍हें आखिरी बार देखकर, ‘आई लव यू’ कहा। उनकी आंखों में यह कहते ही आंसू छलक आए थे लेकिन उन्‍होंने अपने आंसू पोंछे और फिर उसी बहादुर चेहरे के साथ आगे बढ़ गईं। निशिता ने अपने आसपास खड़े लोगों की आंखों में भी आंसू ला दिए थे। लेकिन आज उन्होंने सेना में अधिकारी बनकर अपने पति की जगह पर इस देश की रक्षा करने का प्रण ले लिया है

About the author

pyarauttarakhand5