Chamoli उत्तराखंड देश मनोरंजन

बेहद दुखद है #भाषा_आंदोलन के सैनानी, टीवी कलाकार, समाजसेवी व #भाजपा_युवा_नेता #लक्ष्मण_कुमार_आर्य का असमय ही चले जाना

ओम शांति ओम

बेहद दुखद है #भाषा_आंदोलन के सैनानी, टीवी कलाकार, समाजसेवी व #भाजपा_युवा_नेता #लक्ष्मण_कुमार_आर्य का असमय ही चले जाना

 

देव सिंह रावत

कल जैसे ही #दामिनी_आंदोलन से जुड़े वरिष्ठ समाजसेवी रामचंद्र आर्य जी ने एक स्तब्ध करने वाली खबर सुनाई कि सुन कर भी मुझे विश्वास नहीं हुआ कि हम सब के प्रिय अनुज लक्ष्मण कुमार आर्य इस दुनिया में नहीं रहे। मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा था कि ऐसा हंसमुख, स्वस्थ, मिलनसार युवा कोरोना का शिकार कैसे बन सकता है?
मेरा मन,ग्वालदम चमोली मूल के
दिल्ली की रामकृष्ण पुरम क्षेत्र के निवासी लक्ष्मण का हंसमुख चेहरा छा जाता, वह इस खबर को सच मानने के लिए तैयारी नहीं हो रहा।
राम चंद्र आर्य जो लक्ष्मण आर्य कि ससुराल पक्ष की रिश्तेदार भी हैं। उन्होंने ने जैसे ही मुझे यह खबर सुनाई मैं स्तब्ध रह गया। लक्ष्मण कुछ हफ्ते से मेरे संपर्क में नहीं था परंतु वह हर 10-15 दिन में मुझे अवश्य फोन करता था। भारतीय भाषा आंदोलन के सक्रिय आंदोलनकारी के रूप में लक्ष्मण से कई वर्षों पहले से जानता हूं ।एक छोटे भाई के रूप । एक जनपद के हम निवासी। इससे बढ़कर हंसमुख और मिलनसार हर मोर्चे में सक्रिय रहने वाला राष्ट्रीय आंदोलन हो या उत्तराखंड के आंदोलन सभी में सक्रिय भागीदारी निभाने वाले बहुत ही सज्जन व भाजपा के समर्पित सदचरित्र युवा नेता लक्ष्मण का चले जाना बहुत ही दुखद अविश्वसनीय व स्तब्ध करने वाली घटना है।
रामचंद्र आर्य जी के अनुसार लक्ष्मण की बिटिया पहले संक्रमित हुई। उसी के बाद लक्ष्मण भी संक्रमित हुए। बिटिया तो भगवान की कृपा से उबर गई परंतु लक्ष्मण यह जंग हार गया।
कोरोना की मार से लक्ष्मण का हंसता खेलता परिवार अनाथ हो गया। लक्ष्मण की धर्मपत्नी भारत सरकार में सेवा रत है। इकलौती बेटी बिटिया जो प्रतिभावान खिलाड़ी भी हैं, उसको स्टेडियम तक छोड़ने-लाने के लिए लक्ष्मण हर रोज समर्पित रहते थे। लक्ष्मण टीवी के उदयमान कलाकार भी थे। कई नाटकों व टेली फिल्मों में उन्होंने यादगार अभिनय किया।
लक्ष्मण रंगमंच के भी समर्पित कलाकार थे। बहुत ही स्नेही इंसान थे।
वह भारतीय जनता पार्टी के समर्पित निष्ठावान युवा नेता थे, जो बिना पद प्रतिष्ठा के सदा राष्ट्र के लिए समर्पित रहते थे।
भारतीय भाषा आंदोलन अपने साथी लक्ष्मण आर्य के निधन पर उनकी पावन स्मृति को नमन करते हुए भगवान श्री हरी से दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान देने की प्रार्थना करता है। शोकाकुल परिवार को इस दुख की घड़ी को सहने का असीम धैर्य प्रदान करने की कामना करता है। ओम शांति ओम

About the author

pyarauttarakhand5