Pauri उत्तराखंड देश

पौड़ी के एक गांव में कोरोना विस्फोट, 45 में से 30 लोग कोरोना पॉजिटिव

कोरोना की दूसरी लहर शायद अब उत्तराखंड के ग्रामीण इलाको में घुस गयी है जिसका पता आपको इससे लगेगा की पौड़ी जिले के एक गांव में कल के दिन को 30 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिले के छोटे से गांव में कोरोना विस्फोट के बाद हड़कंप मच गया है. इस गांव का नाम जयहरीखाल क्षेत्र के बंदून गांव है जिसमे कुल सिर्फ 45 लोग निवास करते हैं. और उनमे से 30 लोग की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

इतनी बड़ी तादाद में एक ही जगह पर इतने संक्रमित मिलने से आसपास के गांव में भी हड़कंप मच गया है। आपको बता दे की ग्रामीणों के पिछले कुछ दिन से बीमार चलने की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा तीन मई को जांच के लिए उनके नमूने लिए गए थे.

कोरोना संक्रमितों को घर में ही अलग अलग रखा दिया गया है. यदि किसी व्यक्ति की तबीयत ज्यादा बिगड़ेगी तो उसे सतपुली स्थित जिला कोविड देखभाल केंद्र में भर्ती कराया जाएगा। इसके अलावा, इस गांव के पास स्थित अन्य गांव कोटा मल्ला में चार और काण्डई में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। वहां भी स्वास्थ्य विभाग अन्य ग्रामीणों के नमूने ले रहा है।
और अब प्रशाशन ने इसको कन्टेनमेंट जॉन घोषित कर दिया है और वहीँ पौड़ी के एक अन्य गांव टंगरोली में भी 12 लोग संक्रमित पाए गए हैं इसको भी लघु कन्टेनमेंट जॉन घोषित कर दिया है।

About the author

pyarauttarakhand5