Almora Bageshwar Chamoli Rudraprayag देश

गैरसैंण कमिश्नरी गठन पर रोक, तीसरे मंडल बनाने के फैसले से लोग थे नाखुश

  • उत्तराखंड में जब से नए मुख्यमंत्री बने है तब से वो अपने चाहे फैसले हो या बयान को लेकर पुरे देश में चर्चित हो रहे है। लेकिन अब जिस लिए सीएम तीरथ सिंह रावत चर्चा में चल रहे है उसकी वजह उनका एक बड़ा फैलसा है जिसमे उन्होंने ने उत्तराखड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के सबसे विवादित फैसले को पलट दिया है। जिसमे गैरसैंण कमिश्नरी गठन करने का मामला था । पत्रकारों के इस मुद्दे पर सवाल पूछने पर उन्होंने कहा कि कमिश्नरी गठन पर रोक रहेगी। सरकार जनता की नब्ज महसूस करके ही कोई कदम उठाएगी।

  • आपको बता दे की इस समय उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत कोरोना महामारी से संक्रमित होने की वजह से सीएम तीरथ सिंह रावत शुक्रवार को दून में वर्चुअल माध्यम से पत्रकारों से रूबरू हुए। यह पूछे जाने पर गैरसैंण कमिश्नरी को लेकर राज्य सरकार का क्या रुख है? इस पर सीएम ने कहा कि, जनभावनाएं जो कहेंगी, यहां वही होगा। इसी वजह से राज्य सरकार ने कमिश्नरी के गठन को पास नहीं किया है और नोटिफिकेशन पर भी रोक लगाई गई है।

  • इससे पहले उत्तराखडं के पूर्व मुख्यमंत्री ने जाने से पहले एक अजीबो गरीब फैसला निकला तह की गैरसैण को एक अलग कमिश्नरी बनाएंगे और उसमे गढ़वाल और कुमाऊँ के दो दो जिले शामिल किये जायेंगे। लेकिन अल्मोड़ा जिला शामिल करने के विरोध में आंदोलन तेज होता देख और उत्तराखंड कि आम जनता को नाखुश देख अब नए मुख्यमंत्री ने इस फैसले को ठन्डे बसते में डाल दिया है।

About the author

pyarauttarakhand5