Dehradun Haridwar उत्तराखंड देश

देहरादून में ट्रैन में लगी भीषण आग, मुख्यमंत्री बोले भगवान बद्री विशाल और बाबा केदार की कृपा से घटना में कोई नहीं हुआ हताहत

  • अभी अभी देहरादून से आ रही है बहुत भयावह तस्वीरें। दिल्ली से देहरादून जा रही शताब्दी ट्रेन के कोच में भीषण आग लग गई। जिस कारण ट्रेन के कई कोच आग की चपेट में आ गए। भगवान बद्रीविशाल और केदार का लाख लाख शुक्र है की एक भी यात्रियों को नुकसान नहीं पहुंचा।

  • इस बोगी में मौजूद लोगो को जल्दी-जल्दी बाहर निकाल कर उनकी जान बचाई गई। और ट्रैन को जंगल से और लोगो की बस्ती से दूर खुले में रोका गया। फिर ट्रेन पर लगी आग को काबू किया गया।

  • करीब करीब 12:00 बजे के आसपास रायवाला व कांसरो के बीच आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट होने के कारण लगी है।

  • जिसकी वजह से रेलगाड़ी के (C5) कोच में अचानक आग लग गई। कोच में मौजूद यात्रियों ने इमरजेंसी चेन खींचकर लोको पायलट को सूचना दी। लोको पायलट में तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रेलगाड़ी को कंसरो रेंज के नजदीक ही रोक दिया। इसके बाद ट्रेन में मौजूद स्टाफ ने तुरंत ट्रेन के बीच में जुड़े इस कोच को काटकर बाकि डिब्बों से अलग कर दिया।

  • इस घटना पर उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया और उन्होंने कहा कि “दिल्ली से देहरादून जा रही शताब्दी एक्सप्रेस के एक कोच में राजाजी टाइगर रिजर्व की कांसरो रेंज के पास आग लगने का समाचार मिला। भगवान बद्री विशाल और बाबा केदार की कृपा से घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। सभी यात्री सुरक्षित हैं। “

 

About the author

pyarauttarakhand5