Chamoli Dehradun Pauri उत्तराखंड देश

पति के मुख्यमंत्री बनने पर उनकी पत्नी डॉ पत्नी रश्मि त्यागी ने क्या कहा ?

  • उत्तराखंड में तीरथ सिंह रावत राज्य के नए मुख्यमंत्री बन गए है। कहते है की हर सफल व्यक्ति के पीछे एक औरत का हाथ होता है उसी प्रकार नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के सफलता के पीछे जिस महिला की मेहनत है अब उनका उनके मुख्यमंत्री बनने पर बयान आया है। लेकिन इससे पहले जब तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री चुने गए थे तब उनकी पत्नी डॉ रश्मि त्यागी रावत ने अपने पति को सबसे अलग बताया है.

  • रश्मि त्यागी ने कहा कि तीरथ सिंह रावत हमेशा कहते हैं कि जो मैं हूं दुनिया को पता है जरूरी नहीं की इसका दिखावा जाय। और उनकी गाड़ी पर कोई नेमप्लेट नहीं है. ये उनका चरित्र हैं और ये उनको सबसे अलग बनाते हैं. एक राजनीतिज्ञ होकर भी वो सबसे अलग सोचते हैं और जमीन पर रहने वाले व्यक्ति हैं यही उनकी सबसे बड़ी क्वालिटी है।

  • उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की पत्नी डॉक्टर रश्मि रावत और बेटी लोकांक्षा ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी जाहिर की।

  • इस दौरान डॉक्टर रश्मि त्यागी रावत ने कहा कि मुझे पहले से ही अंदाजा था कि उनकी क्षमताओं और योग्यता को देखते हुए उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

  • डॉक्टर रश्मि त्यागी रावत देहरादून के DAV PG कॉलेज में मनोविज्ञान की प्रोफेसर हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व का धन्यवाद करना चाहती हूं। जिस तरह तीरथ सिंह रावत का व्यक्तित्व है, विरोधी पार्टी के लोग भी उन्हें पसंद करेंगे।

  • तीरथ सिंह रावत की एक बेटी लोकांक्षा रावत हैं। वह सेंट जोजेफ्स एकेडमी में 10वीं की छात्रा हैं।

कॉलेज के समय से ही तीरथ सिंह रावत छात्र राजनीति में काफी सक्रिय थे.

रावत हेमवती नंदन गढ़वाल विश्व विधालय में छात्र संघ अध्यक्ष रहे थे.

उसके बाद वो उत्तराखण्ड की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के संगठन मंत्री और राष्ट्रीय मंत्री भी रहे.

साल 1983 से 1988 तक वो राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक भी रहे हैं और 1997 में वो उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य निर्वाचित हुए

2007 में तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड BJP का राज्य का प्रदेश महामंत्री चुना गया.

2012 में रावत चौबटाखाल विधानसभा से विधायक चुने गए और साल 2013 में वो बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए थे.

 

 

About the author

pyarauttarakhand5