Pauri उत्तराखंड दुनिया देश

पौशाक से लेकर बोली….अजित डोबाल जी ने जीत लिया पुरे पहाड़ का दिल…

अपने गांव में गढ़वाली पौशाक में NSA अजीत डोभाल जी पानी पीते हुए

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार NSA अजीत डोभाल दो दिन के निजी दौरे उत्तराखंड पहुंचे थे। जब वे अपने गांव पौड़ी पहुंचे तो उन्होंने अपने पहनावे से लेकर बोली से भी अपना दिल जीत लिया।

आपको बता दे की अजित डोभाल अपनी पत्नी अरुणा डोभाल के साथ पौड़ी पहुंचे तो उन्होंने अपने दौरे के दौरान ग्रामीणोंसे सारी बातें गढ़वाली भाषा में ही की।
गांव जाने से पहले वे सिद्धपीठ मां ज्वाल्पा देवी की पूजा के लिए गए थे। वहां मंदिर परिसर में लगभग 1 घंटा तक वहां रहे। जिस दौरान उन्होंने मंदिर में पुजारियों और ग्रामीणों से अपनी गढ़वाली भाषा में बातें की। पूजा के बाद NSA डोभाल ने ग्रामीणों से बात करते वक्त गांव में अपना घर बनाने की इच्छा भी जताई।

अजित डोभाल के इस दौरे के दौरान ग्रामीणों का दिल जीत लिया। लोगो का कहना है कि इतने बड़े पद पर होने के बाद भी अजीत डोभाल का अपने गांव और अपनी भाषा के साथ लगवा होना और उसे न भूलना उनके लिए गर्व की बात है।

अपनी इस यात्रा में उन्होंने ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन में यज्ञ हवन भी किया और मां गंगा की आरती कर विश्व शांति की कामना की। जहा उन्होंने देश की सुरक्षा को लेकर चीन का बिना नाम लिए चेतावनी दी की हमने किसी पर भी पहले आक्रमण नहीं किया। इसके बारे में सबके अपने विचार हैं। अगर खतरा कहीं से आ रहा था तो कर देना चाहिए था। देश को बचाना आवश्यक होता है। उन्होंने आगे कहा कि हम वहीं लड़ेंगे जहां पर आपकी इच्छा है, यह जरूरी तो नहीं। हम वहीं लड़ेंगे जहां से हमारे ऊपर खतरा आ रहा है और हम उस खतरे का मुकाबला वहीं करेंगे।

NSA डोभाल अपनी पत्नी अरुणा डोभाल के साथ ऋषिकेश में मां गंगा की आरती कर विश्व शांति की कामना करते हुए

About the author

pyarauttarakhand5