देश

जब तक दुनिया में कोरोना की दवाई/टीका नहीं आ जाता है तब तक हमें लापरवाही नहीं बरतनी है :प्रधानमंत्री मोदी

 

प्रधानमंत्री मोदी का देश के नाम संबोधन

नई दिल्ली प्यारा उत्तराखंड डॉट कॉम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 20 अक्टूबर को शाम 6:00 बजे देश को संबोधित करते हुए कहा कि
कोरोना के खिलाफ राष्ट्रव्यापी अभियान में पूरे देश में बहुत लंबा संघर्ष किया ।लोग अपने घरों से बाहर निकलने बैठ गये है।
त्योहारों का पर्व गया है ।ऐसे समय आर्थिक गतिविधियों के बढ गई है । जीवन को फिर से गति देने की कोशिश में पूरा देश लगा हुआ है अभी कोरोना का विषाणु समाप्त नहीं हुआ तालाबंदी चलेगी लेकिन वायरस का खतरा अभी बना हुआ है ।इसलिए देशवासियों को सावधानी निरंतर बरतनी चाहिए। देश के हर नागरिक की जिम्मेदारी है जो करना पर अंकुश लगा है ।उसको अपनी लापरवाही से बिगड़ने नहीं देना है। उन्होंने विश्व के अन्य देशों से तुलना करते हुए कहा कि हमारी उपचार से ठीक होने की गति दुनिया में बेहतर है ।भारत में मृत्यु दर प्रति 1000000 पर मात्र 83 है।
कोरोना के खिलाफ देश में कोरोना के विरुद्ध पर अंकुश लगाने वाले जोधा योधाओं( चिकित्सक चिकित्सा सहायक परिचारिकाऐं, सफाई कर्मी, कर्मी
) के समर्पण को नमन किया। हमें बिना मुुंह पटिका के बाहर नहीं निकलना चाहिए। देश में 12000 एकांतवास केंद्र हैं ।देश में कोरोना की जांच की दो हजार से ज्यादा परीक्षण केंद्र हैं। लोगों को शराब सावधानी बरतनी चाहिए ।आप की लापरवाही से आपका परिवार आपका समाज आपका देश की स्थिति बिगाड़ सकती है ।इसलिए सभी देशवासियों से अनुरोध है कि जो सावधानियां: 2 गज दूरी, मुंह पटिका लगाना और कहीं पर अनावश्यक में सम्मलित ना हो।
जब तक कोरोना महामारी की दवा सामने नहीं आ जाती तब तक हमें अपनी लड़ाई जारी रखी होगी।
भारत सहित दुनिया में कोरोना की दवाई टीका बनाने का निरंतर प्रयास चल रहा है। इसलिए कोरना  का टीका जब तक ना आए तब तक इस लड़ाई को कमजोर नहीं करना है ।अति आत्मविश्वास से स्थिति खराब हो सकती है ।सावधानी बरतनी चाहिए।
एक बार फिर पूरे देशवासियों को दीपावली व छठ सहित सभी त्योहारों की हार्दिक शुभकामनाएं व सभी के उज्जवल भविष्य की कामना की। प्रधानमंत्री ने सभी देशवासियों से अनुरोध किया कि वे कोरोना महामारी को बचाव के लिए सावधानी अवश्य बरतें।

About the author

pyarauttarakhand5