देश

समाजसेवी नंदन सिंह रावत का निधन

 

सांसद प्रदीप टम्टा सहित अनेक सामाजिक संगठनों ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि 
नई दिल्ली 3 जुलाई प्यारा उत्तराखंड डॉट कॉम
उत्तर दिल्ली में उत्तराखंड समाज के अग्रणी समाजसेवी नंदन सिंह रावत का आज तड़के 4:00 बजे गंगाराम चिकित्सालय में निधन हो गया कोई कुछ दिनों से कोरोना महामारी से पीड़ित थे उनकी निधन की सूचना मिलते ही सांसद प्रदीप टम्टा सहित उत्तराखंड के अनेक सामाजिक संगठनों ने गहरा शोक प्रकट किया।
समाजसेवी नंदन सिंह रावत के निधन की खबर आज तड़के इंटरनेट मंच से जैसे मिली ,प्यारा उत्तराखंड की संपादक देव सिंह रावत ने नंदन रावत के करीबी मित्र सुरेंद्र हालसी से दूरभाष से संपर्क किया तो पता चला कि आज तड़के 4:00 बजे
नंदन सिंह रावत का निधन हो गया उन्हें यह सूचना और नंदन सिंह रावत के छोटे भाई ने दूरभाष पर दी। समाजसेवी श्री हालसी के अनुसार वह कुछ दिन से इस से पीड़ित थी शायद देर से चिकित्सालय में भर्ती हुए उनकी शोकाकुल परिवार में उनकी 2 पुत्र और परिजन है।
नंदन सिंह रावत को कोरोना से पीड़ित होने की खबर कल इंटरनेट इन मंच पर कुछ दिन पहले विश्व हिंदू परिषद दिल्ली प्रदेश के मीडिया प्रमुख महेंद्र रावत जो इस बीमारी से पीड़ित थे, उन्होंने बताया कि अनिल पंत, उदय मंंमगांई राठी और सुरेंद्र हालसी का फोन आया था ।वह नन्दन रावत के लिए प्लाज्मा की बात करे थे ।परंतु जब उन्होंने उनकी पूरा विवरण मांगा तो वह विवरण समय पर नहीं दे पाए। किसी को यह बात ना बताने की भी सलाह दी।

कल ही इंटरनेट मंच पर इस बात को कई मित्रों ने सार्वजनिक किया की नंदन रावत को प्लाज्मा की जरूरत है । सुरेंद्र हालसी के अनुसार देर रात तक उनसे बातचीत हुई परंतु यकायक यह घटना हो गई।
नंदन रावत के निधन पर अनेक लोगों ने शोक प्रकट किया इसमें अल्मोड़ा पिथौरागढ़ के सांसद प्रदीप टम्टा, उत्तराखंड के अग्रणी समाजसेवी रघुवीर बिष्ट व वरिष्ठ नौकरशाह महेश चंद्र व मन मोहन शाह आदि मित्रों ने कुछ देर पहले दूरभाष पर इस खबर की पुष्टि के लिए संपर्क कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इनके अलावा उत्तराखंड समाज के  अग्रणी समाजसेवियों ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की । श्रद्धांजलि अर्पित करने

वालों में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सचिव हरिपाल रावत, पूर्व दर्जा धारी मंत्री धीरेंद्र प्रताप व नन्दन घुघतियाल, भाजपा के नेता विनोद बछेती, विश्व हिंदू परिषद के दिल्ली प्रदेश के प्रचार प्रमुख महेंद्र रावत आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश के उत्तराखंड प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बृज उप्रेती,  समाजसेवी अनिल पंत हरीश असवाल प्रताप थलवाल, समाजसेवी दिग मोहन नेगी,मोहन रावत व भाजपा नेता उदय मंमगांई राठी, गोपाल उप्रेती,साहित्यकार पूरण कांडपाल, आंदोलनकारी कर्ण बुटोला   पत्रकार अवतार नेगी व अमर चंद आदि ने अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

समाजसेवी नंदन रावत के निधन पर प्यारा उत्तराखंड परिवार अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोकाकुल परिवार को अपनी संवेदना प्रकट।

About the author

pyarauttarakhand5