देश

पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ 23 बच्चों को घंटों तक बंधक बनाने वाला #फर्रुखाबाद का #हैवान #सुभाष_बाथम। सभी #बच्चे सुरक्षित

उ प्र पुलिस ने रात के 3:15  बजे ढेर किया  23 बच्चों को घंटों तक बंधक बनाने वाला #फर्रुखाबाद का
#हैवान #सुभाष_बाथम। सभी #बच्चे सुरक्षित दो पुलिसवालों सहित तीन लोग घायल।
घटना के बाद लोगों ने इस घटना में साथ देने वाली सुभाष की पत्नी की पिटाई की। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से छुड़ाया छुड़ाकर अस्पताल में भर्ती की जहां उसकी मौत हो गई।
उल्लेखनीय है कि हैवान बाथम नए इन बच्चों को जन्मदिन मनाने के नाम पर अपने घर में बुलाकर बंधक बना लिया था ।इस घटना से उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में सनसनी फैल गई थी। कई घंटों की मशक्कत के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस इस हैवान को ढेर करने में सफल रही और बच्चों को सकुशल बचाने में भी सफल रही।
इस घटना से पूरा देश स्तब्ध था बंधक बनाए हुए मासूमों को बचाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस को साथ देने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड भी भेजें गए थे ।पर इन गार्डों के पहुंचने से पहले ही उत्तर प्रदेश पुलिस में बहुत ही सूझबूझ से कई घंटों तक चले इस प्रकरण का सफलता से समापन किया और सभी बच्चों को सकुशल बचाने में सफलता अर्जित की। वहीं हैवान सुभाष बाथम पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। यह क्षेत्र का कुख्यात हत्यारा का उम्र कैद की सजा भोग रहा है यह हत्यारा इन दिनों जमानत पर बाहर था। वह खुद को निर्दोष और पुलिस द्वारा गलत फसाए जाने का बदला लेने के लिए इस प्रकरण को मासूमों को अपना मोहरा बना रहा था। जिसको पुलिस ने विफल कर दिया इस घटना के पटाक्षेप के बाद पूरे देश ने राहत की सांस ली। इस घटना सही उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी भी आहत हुए और उन्होंने पुलिस को।कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

About the author

pyarauttarakhand5