Nainital उत्तराखंड

CM त्रिवेन्द्र रावत ने नैनीताल जिले के विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्यों की समीक्षा – देखें क्या हुआ क्या होगा ?

( प्यारा उत्तराखण्ड डाट काम ) CM त्रिवेन्द्र रावत ने नैनीताल जिले के विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्यों की समीक्षा – देखें क्या हुआ क्या होगा ?
* लालकुआं विधानसभा के बिन्दुखत्ता में शहीद मोहन नाथ गोस्वामी के नाम पर मिनी स्टेडियम निर्माण में तेजी लाने के आदेश दिए। स्टेडियम निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध है, वित्तीय एवं प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की जा रही है।
* भीमताल क्षेत्र के सैनिक स्कूल घोड़ाखाल में उत्तराखंड के छात्रों के भोजन भत्ते की बढ़ी हुई राशि को शीघ्र लागू किया जाय। GIC ओखलकाण्डा में कम्प्यूटर शिक्षा शुरू करने तथा शहीद इन्द्र सिंह बर्गली मोटर मार्ग से खनस्यूंत तक 8 किमी. सड़क मार्ग निर्माण के लिए 1 हफ्ते में शासनादेश जारी होगा
* नैनीताल में मल्टी स्टोरी पार्किंग निमार्ण में देरी की जांच कराई जाएगी व लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। जिले के अधिकारी विभिन्न योजनाओं के संबंध में प्रस्ताव भेजने में देरी न करें।
* हल्द्वानी विधानसभा क्षेत्र में हल्द्वानी-दमुवाढूंगा पनचक्की के सौन्दर्यीकरण के लिए 15 दिन में GO जारी होगा। ₹3.21करोड़ की लागत से सुशीला तिवारी राजकीय अस्पताल के सामने मार्ग के चौड़ीकरण, पार्किंग व सौन्दर्यीकरण का कार्य प्रगति पर है। हल्द्वानी जेल चैराहा, म्यूजिकल फव्वारे के निमार्ण के लिए भी 15 दिन के अन्दर जीओ जारी हो जाएगा।
* कालाढुंगी क्षेत्र में नलकूल हेतु ओवर हैड निर्माण में अनियमितता व देरी की जांच की जाएगी। कोटाबाग में पबलगढ़ ग्रामीण पेयजल योजना के लिए टेंडर प्रक्रिया गतिमान है। चन्द्रपुर में ओवर हैड टैंक एवं पेयजल लाइन विस्तारीकरण पर कार्यवाही गतिमान है। रामनगर शाखा के विभिन्न पेयजल अभावग्रस्त गांवों में 5 हैंडपम्प एक हफ्ते के भीतर लगाए जाएंगे।
* रामनगर क्षेत्र में पंपापुरी-भरतपुरी तटबन्ध निर्माण, टेडा में बाढ़ नियंत्रण का कार्य अक्टूबर तक पूरा हो जाएगा। रामनगर संयुक्त चिकित्सालय में व्यवस्था सुधार, डिग्री कॉलेज के चाहरदीवारी व शौचालय निर्माण पर कार्यवाही गतिमान है। रामनगर बस अड्डा निर्माण हेतु कार्यवाही गतिमान है।

About the author

pyarauttarakhand5