Haridwar Tehri Uttarakashi उत्तराखंड

मुख्यमंत्री रावत ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये एवं घायलों को 50-50 हजार रूपये की राशि अविलम्ब उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

( प्यारा उत्तराखण्ड डाट काम ) आज सुबह 7: 54 बजे सूचना प्राप्त हुई की चम्बा उत्तरकाशी राष्ट्रीय राजमार्ग पर किरगनी के पास एक रोडवेज बस सड़क से नीचे गिर गयी है सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक चम्बा एंव चौैकी प्रभारी काण्डीखाल चौकी बी- पुरम मय पुलिस बल एंव एसडीआरएफ कर्मियों को तत्काल आपदा एंव बचाव उपकरणों के मौके पर रवाना किया गया तो ज्ञात हुआ कि चम्बा उत्तरकाशी मोटर मार्ग पर किरगनी के पास रोडवेज बस सख्या UK07 PA-1929 जी भटवाडी उत्तरकाशी से हरिद्वार की ओर जा रही थी मुख्य मार्ग से करीब 250 मीटर नीचे गहरी खाई में गिर गयी . मौके पर पुलिस द्वारा राहत एंव बचाव कार्य कर घायलों को उपचार हेतु रवाना किया जा रहा है, अभी तक प्राप्त सूचना के आधार पर चालक परिचालक सहित कुल 31 व्यक्ति सवार जिसमें 13 व्यक्तियों के मृत्यु एंव 18 व्यक्तियों के घायल होने सम्बन्ध में सूचना प्राप्त हुयी है। जिलाधिकारी टिहरी एंव वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी मौके पर है घायलों एंव मृतकों के सम्बन्ध मे पूर्ण विवरण प्राप्त होने पर सूचना तत्काल प्रेषित की जायेगी।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जनपद टिहरी गढ़वाल के चम्बा उत्तरकाशी राष्ट्रीय राजमार्ग पर किरगनी के पास हुई बस दुर्घटना पर गहरा दुःख प्रकट किया है। दुर्घटना में मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उनके परिवारजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को तत्काल राहत व बचाव कार्य करने व घायलों के उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के निर्देश पर कैबिनेट मंत्री श्री यशपाल आर्य व श्री सुबोध उनियाल दुर्घटना स्थल पर गए और बचाव कार्यों पर नजर रखी। साथ ही हेलीकॉप्टर से गम्भीर तौर पर घायलों को एम्स #Rishikesh लाया गया।

मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये एवं घायलों को 50-50 हजार रूपये की राशि अविलम्ब उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र #Dehradun से प्राप्त सूचना के आधार पर बस में कुल 31 व्यक्ति सवार थे जिसमें 14 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है, 17 लोगों के घायल होने की सूचना प्राप्त हुई है। जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एस.डी.एम., तहसीलदार, पुलिस फोर्स, फायर टीम, आपदा टीम तथा 108 एम्बुलेंस मौके पर उपस्थित है।
चंबा-उत्तरकाशी मार्ग पर रोडवेज बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद सूचना मिली है। हादसे में मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों को तत्काल उपचार के निर्देश दिए हैं। गंभीर रूप से घायलों को हेलीकॉप्टर से एम्स लाने के निर्देश दिए हैं। मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये व घायलों को 50-50 हजार रूपये की आर्थिक मदद तुरंत उपलब्ध कराने को कहा है।

 

About the author

pyarauttarakhand5