उत्तराखंड

बुजुर्गों पर मेहरवान है उत्तराखण्ड सरकार, करायेगी निजी बसों में भी निशुल्क बस यात्रा

देहरादून (प्याउ)। उत्तराखण्ड सरकार बुजुर्गो पर मेहरवान होते हुए प्रदेश की सरकारी रोडवेज की बसों  की तर्ज परनिजी बस सेवा में भी निशुक्ल यात्रा कराने पर विचार कर रही है।
प्रदेश विधानसभा में बदरीनाथ के विधायक महेन्द्र भट्ट द्वारा पूछे गये सवाल के उतर में परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने कहा कि राज्य में चलने वाली प्राइवेट बसों में भी 65 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गो को निशुल्क यात्र की सुविधा दी जाएगी। बदरीनाथ के विधायक महेंद्र भट्ट ने प्रश्न किया कि क्या सरकार रोडवेज की तर्ज पर राज्य में चलने वाली प्राइवेट बसों में भी बुजुर्ग यात्रियों को निशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी। राज्य में बड़ी संख्या में कई ऐसे रुट हैं, जहां रोडवेज बसें नहीं चलती। गढ़वाल में टीजीएमओ और कुमाऊं में केएमओ की बसों को भी इस दायरे में लाया जाए।
इस अवसर पर सदन में अनैक विधायकों ने अपने अपने क्षेत्र में परिवहन की असुविधाओं की तरफ  परिवहन मंत्री यशपाल आर्य का ध्यान आकृष्ठ किया। इन सवालों का जवाब देते हुए परिवहन मंत्री श्री आर्य ने  कहा कि  सरकार परिवहन से जुड़ी समस्याओं के समाधान को नये रुटों पर भी परमिट जारी करेगी। प्रदेश मे जनता को परिवहन की समस्या से न जुझना पडे इसका समाधान करने के लिए सरकार वचनबद्ध है।

About the author

pyarauttarakhand5