उत्तराखंड

रिश्वत लेते धरा गया अल्मोडा के मुख्य शिक्षा अधिकारी

अल्मोड़ा(प्याउ)। विद्यालय को मान्यता देने के लिए रिश्वत मांगने वाले अल्मोड़ा के मुख्य शिक्षा अधिकारी एके सिंह को सतर्कता विभाग के दल ने 28 अप्रैल को 15 हजार रूपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।
सूत्रों के अनुसार अल्मोड़ा के नियाजगंज निवासी रिजवानर्रहमान ने सिटी माॅर्डन जूनियर हाईस्कूल की मान्यता के लिए आवेदन किया हुआ था। षिकायतकर्ता रिजवान के अनुसार शिक्षा विभाग ने लम्बे समय तक जांच के नाम पर इसको लटकाये रखा। 17 मार्च को जब रिजवानुर्रहमान अपने विद्यालय को मान्यता दिलाने के लिए मुख्य शिक्षा अधिकारी एके सिंह के पास पंहुचे तो उन्होने उनसे विद्यालय को मान्यता दिलाने के एवज 20 हजार रूपये की मांग की।

इसकी शिकायत रिजवानुर्रहमान ने अल्मोड़ा स्थित सतर्कता विभाग के पास की। शिकायत मिलने पर सतर्कता विभाग ने 28 अप्रैल को रिजवानुर्रहमान को उसके पास पैसे लेकर भेजा। रिजवानुर्रहमान द्वारा मुख्य शिक्षा अधिकारी से कुछ रकम कम करने की गुहार लगायी तो मुख्य शिक्षा अधिकारी 15 हजार रूपये में मान गया। जैसे ही रिजवानर्रहमान ने 15 हजार की रकम मुख्य शिक्षा अधिकारी को दी तो उसी क्षण सतर्कता दल ने रंगे हाथ दबोच लिया। सतर्कता विभाग की कार्यवाही से शिक्षा विभाग सहित पूरे अल्मोड़ा के सरकारी कार्यालयों में खलबली मच गयी।

About the author

pyarauttarakhand5