उत्तराखंड देश

क्या पुरे देश में शराब पर बैन होना चाहिए।लाठी डंडे लेकर शराब की दुकान पर पहुंची महिलाएं ! Vote Now

चमोली जिले में शराब के विरोध में महिलाओं का तेवर बहुत ही ज्यादा उग्र हो रहा हैं। चमोली जिले में गुपचुप शराब की दुकान खोले जाने की सूचना पर क्षेत्र की महिलायें रात भर जगी रही और पूरी रात बदरीनाथ हाईवे पर इकठे रहीं रुद्रप्रयाग जिले में गौरीकुंड हाईवे पर सान्द्र गांव में महिलाओं ने लाठी-डंडों के बल पर शराब की दुकान बंद कराई।

जिला प्रशासन ने उपजिलाधिकारी एस परमार और थानाध्यक्ष आरएस नेगी को मौके पर भेजा गया और महिलाओं का कहना था कि यहाँ के कुछ व्यापारी यहां पर दुकान का निर्माण कराने का प्रयास कर रहा है, वह ऐसा नहीं होने देंगी। अधिकारियों ने प्रदर्शनकारी महिलाओं को आश्वस्त किया कि ऐसा कुछ नहीं हैं। अगर ऐसा हुआ तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।इलाके में शराब की दुकान न खुलने देने के लिए महिलाओं ने मोर्चा खोला हुआ है

शनिवार शाम उन्हें सूचना मिली कि गैरसैंण नगर से लगभग एक किलोमीटर दूर बदरीनाथ हाईवे पर रातोंरात शराब की दुकान का निर्माण करने की योजना बनी है इस पर रात आठ बजे वहां नजदीक गांव की महिलाओ ने काफी संख्या में इकट्ठे हो कर नारेबाजी करने लगीं।शराब की दुकान बंद कराई। चार पेटी बीयर भी उन्होंने तोड़ दी।

इस घटना के बाद से यह मांग फिर से उठाने लग गयी है की उत्तराखंड सहित पुरे देश में शराब पर पूरी तरह से बैन लगाया जाय।इस मांग को देखते हुए प्यारा उत्तराखंड करने जा रहा सबसे बड़ा पोल जो देश की सरकार को इस पर बैन लगाने में सहायता करेगी।

वोट करने के बाद इस खबर को शेयर कर अपने दोस्तों तक इसे पहुंचाएं।

क्या पुरे उत्तराखडं / देश में शराब पर बैन होना चाहिए ?

About the author

pyarauttarakhand5