देश

गुजरात फतह करने की हुंकार भर रहे केजरीवाल को दिल्ली में ही धूल चटायेंगे शाह

नई दिल्ली (प्याउ) भले ही इस साल के अंत में प्रधानमंत्री मोदी के गृह राज्य गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी दिल्ली की तरह भाजपा व कांग्रेस का सूपड़ा साफ करके सरकार बनाने का हुंकार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भर रहे हों पर मोदी व अमित शाह ने दिल्ली नगर निगम चुनाव के साथ दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी को दिल्ली में अप्रैल माह में होने वाले नगर निगम चुनाव में ही निपटाने की ठीक उसी प्रकार से तैयारी कर ली है, जिस प्रकार से मोदी व शाह की जोड़ी ने विश्व के सबसे बड़े राज्य उप्र के विधानसभा चुनाव में उप्र की सत्तासीन अखिलेश यादव की सपा व उनके साथ चुनावी गठजोड़ करने वाले देश में चार दशक तक एकछ़त्र राज करने वाली कांग्रेस तथा उप्र की सत्ता में काबिज होने की प्रबल दावेदार समझे जाने वाली बसपा प्रमुख मायावती की आशाओं पर न केवल बज्रपात किया अपितु उप्र की राजनीति में हाशिये में धकेल दिया।
मोदी के गढ़ गुजरात पर वक्रदृटि रख रहे केजरीवाल के अरमानों में पंजाब व गोवा के बाद दिल्ली में भी पानी फेरने के लिए मोदी के हनुमान समझे जाने वाले शाह ने महाराष्ट्र, उप्र व उत्तराखण्ड की तरह ही विरोधी दल के नेताओं को भाजपा में सम्मलित करके चुनावी जंग से पहले ही विरोधी दल की चूले हिलाने का काम दिल्ली में शुरू कर दिया है।
इसी के तहत 27 मार्च को दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के विधायक वेद प्रकाश से ही केजरीवाल को बेनकाब कराकर उसको भाजपा में सम्मलित किया गया।

आप के इस विद्रोही विधायक वेद प्रकाश ने न केवल अपनी विधायकी को त्याग किया अपितु केजरीवाल के अभेद किले की चूलें हिलाते हुए ऐलान किया कि केजरीवाल से आप के 35 विधायक खुश नहीं है। आप के विद्रोही विधायक के बयान व पूर्व चुनावों में भाजपा की विरोधी खेमें में संेंघमारी की रणनीति को देखकर साफ है कि अमित शाह देर सबेर केजरीवाल की आम आदमी पार्टी में ऐसी सेंघ मारेंगे कि केजरीवाल दिल्ली नगर निगम के चुनाव में ऐसा चारों खाने चित्त हो जायेगा कि वह गुजरात विधानसभा चुनाव में हुंकार भरने की होश तक न जुटा पाये। हालांकि ऐसा विश्वास है कि महाराष्ट्र की नगर पालिका चुनाव की तरह ही दिल्ली नगर निगम में भी प्रधानमंत्री मोदी को चुनाव प्रचार में भाजपा नहीं उतार रही है। हाॅ इन दिनों देश की राजनीतिक आकाश में ध्रुवतारे की तरह चमक रहे उप्र के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी दिल्ली में ंकेजरीवाल को अवश्य बेनकाब करेंगे।

About the author

pyarauttarakhand5